#Meerut देश यूपी

पोषण सप्ताह पर स्कूलों में आयोजित की गई जागरूकता रैली

poshan saptah पोषण सप्ताह पर स्कूलों में आयोजित की गई जागरूकता रैली

मेरठ। विनायक विद्यापीठ संस्थान में आज राष्ट्रीय पोषण सप्ताह के तीसरे दिन संस्थान की छात्राओं को प्राचार्या डॉ. उर्मिला मोरल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। संस्थान की छात्राओं ने सरधना व खतौली के विभिन्न इण्टर कालेजों में जाकर छात्राओं को जागरूक किया। जिसमें खतौली में कबूल कन्या इण्टर कालेज, देवी मन्दिर इण्टर कालेज व सरधना में ए0एन0एस0 जैन व एस0डी0 इण्टर कालेज में मुख्य रूप से शामिल रहे।

संस्थान की छात्राओं ने राष्ट्रीय पोषण सप्ताह मनाने का उद्देश्य बताते हुए सभी छात्राओं को बी0एम0आई0 एवं पोषक तत्वों के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी। साथ ही वेस्ट फूड के उपयोग के बारे में जानकारी दी गयी। स्कूल व कॉलेज के छात्राओं को राष्ट्रीय पोषक सप्ताह के महत्व के बारे में जागरूक किया। सभी छात्राओं को अपने घर परिवार में भी वेस्ट फूड के प्रयोग की जानकारी देने को कहा गया।

इस कार्यक्रम में बी0एस0सी0 और एम0एस0सी0 गृह विज्ञान की छात्राओं ने भाग लिया। निशु, प्रीति, साहिस्ता शाकिबा, शिखा, शिवानी, संजना, रिंकी आदि ने भाग लिया। मुख्य रूप से दीपिका शर्मा, स्वाति चौधरी, निधि, एकता सिंधू, अजीत राणा और सचिन पाल शामिल रहे।

Related posts

29 अक्टूबर को होगा भूतपूर्व सैनिक सम्मेलन

Rani Naqvi

राम मंदिर निर्माण के लिए सक्रिय विहिप,बजरंग दल में करेगा 25,000 युवाओं की भर्ती

mahesh yadav

गन्ना किसानों को योगी सरकार का तोहफा, 325 से बढ़ाकर 350 रुपये किया गया समर्थन मूल्य, सीएम बोले- 4 साल में सबसे ज्यादा भुगतान किया

Saurabh