#Meerut देश यूपी

पोषण सप्ताह पर स्कूलों में आयोजित की गई जागरूकता रैली

poshan saptah पोषण सप्ताह पर स्कूलों में आयोजित की गई जागरूकता रैली

मेरठ। विनायक विद्यापीठ संस्थान में आज राष्ट्रीय पोषण सप्ताह के तीसरे दिन संस्थान की छात्राओं को प्राचार्या डॉ. उर्मिला मोरल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। संस्थान की छात्राओं ने सरधना व खतौली के विभिन्न इण्टर कालेजों में जाकर छात्राओं को जागरूक किया। जिसमें खतौली में कबूल कन्या इण्टर कालेज, देवी मन्दिर इण्टर कालेज व सरधना में ए0एन0एस0 जैन व एस0डी0 इण्टर कालेज में मुख्य रूप से शामिल रहे।

संस्थान की छात्राओं ने राष्ट्रीय पोषण सप्ताह मनाने का उद्देश्य बताते हुए सभी छात्राओं को बी0एम0आई0 एवं पोषक तत्वों के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी। साथ ही वेस्ट फूड के उपयोग के बारे में जानकारी दी गयी। स्कूल व कॉलेज के छात्राओं को राष्ट्रीय पोषक सप्ताह के महत्व के बारे में जागरूक किया। सभी छात्राओं को अपने घर परिवार में भी वेस्ट फूड के प्रयोग की जानकारी देने को कहा गया।

इस कार्यक्रम में बी0एस0सी0 और एम0एस0सी0 गृह विज्ञान की छात्राओं ने भाग लिया। निशु, प्रीति, साहिस्ता शाकिबा, शिखा, शिवानी, संजना, रिंकी आदि ने भाग लिया। मुख्य रूप से दीपिका शर्मा, स्वाति चौधरी, निधि, एकता सिंधू, अजीत राणा और सचिन पाल शामिल रहे।

Related posts

महाराष्ट्रः 16 जिलों में ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना लागू की गई

mahesh yadav

तेज रफ्तार वाहन का कहर जारी

piyush shukla

 जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

rituraj