Breaking News देश भारत खबर विशेष यूपी

विहिप ने जबरन बंद कराई मांस की दुकानें, विरोध पर माहौल गर्म

fish meat विहिप ने जबरन बंद कराई मांस की दुकानें, विरोध पर माहौल गर्म

बांदा। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा शुक्रवार को बांदा शहर में घूम-घूम कर मांस की कथित अवैध दुकानें बंद कराए जाने के बाद यहां स्थिति तनाव पूर्ण हो गयी।

अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने बताया कि शुक्रवार दोपहर मोटरसाइकिल सवार विहिप के करीब 50-60 कार्यकर्ताओं ने शहर में घूम-घूम कर मांस की करीब सौ कथित अवैध दुकानें बंद करवाई, जिसके बाद शहर के मुस्लिम बहुल मोहल्ले हाथीखाना में तनाव पूर्ण स्थिति बन गयी। विहिप कार्यकर्ता और वर्ग विशेष के कुछ लोगों के बीच तीखी नोंक-झोंक भी हुई है।

उन्होंने बताया कि जिले के लगभग सभी थानों का पुलिस बल शहर बुला लिया गया है और मामले में कड़ी नजर रखी जा रही है। शाम को खुद पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने करीब एक हजार पुलिस जवानों के साथ शहर के अन्य मोहल्लों के अलावा हाथीखाना मोहल्ले में पैदल मार्च किया। दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की गई।

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के जिलाध्यक्ष चंद्रमोहन बेदी का आरोप है कि ‘शहर में मांस की ज्यादातर दुकानें अवैध हैं जिन्हें हटवाने के लिए जिलाधिकारी को तीन जुलाई को ज्ञापन दिया गया था। जब जिलाधिकारी ने कुछ नहीं किया, तब आज विहिप के कार्यकर्ता इन दुकानों को खुद बन्द करवाने पुलिस के साथ गए थे।

विहिप कार्यकर्ताओं द्वारा मुस्लिम बहुल इलाकों में लोगों के साथ अभद्रता के आरोपों पर उन्होंने कहा कि किसी कार्यकर्ता ने किसी के साथ अभद्रता नहीं की है। पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मामले की जांच करवाई जा रही है।

Related posts

देश बचाओ भाजपा हटाओ के नारे से होगा लालू यादव का आगाज

piyush shukla

बसों की ख़रीद, सीएनजी लो फ्लोर बसों की ख़रीद पर दिल्ली विधानसभा में बीजेपी और आप आमने सामने

Aman Sharma

बसपा के लिए अस्तित्व की लड़ाई हो सकता है विधानसभा चुनाव, जानिए कैसे

Aditya Mishra