featured देश

बच्चियों से बलात्कार मामले में बालगृह का अधीक्षक गिरफ्तार

Rape बच्चियों से बलात्कार मामले में बालगृह का अधीक्षक गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल कल्याण मंत्री संदीप कुमार के आदेश पर लाजपत नगर इलाके में एक बालगृह के अधीक्षक को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अधीक्षक पर बालगृह में रहने वाली दस साल की बच्चियों से बलात्कार का आरोप है।

Rape

इन बच्चियों ने बालगृह के अधीक्षक की हरकतों का वीडियो भी पुलिस को सबूत के तौर पर सौंपा है। दिल्ली के महिला एवं बाल कल्याण मंत्री संदीप कुमार के आदेश पर संस्था के एक अन्य कर्मचारी के साथ मीणा को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले गत 3 जून को संदीप कुमार बालगृह के दौरे पर गए थे। उस समय लड़कियों ने उन्हें इस संबंध में शिकायत की थी।

इस मसले पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सतीश कैन ने बताया कि राम सहाय मीणा लाजपत नगर के जिस सरकारी बालगृह का प्रभारी था, वहां मानव तस्करी और भिखारियों के चंगुल से छुड़ाई गई बच्चियों को रखा जाता है। पुलिस के मुताबिक, मीणा ने कथित रूप से इन बच्चियों के साथ की अपनी यौन हरकतों को मोबाइल फोन पर शूट भी किया और सेल्फी भी लीं। पुलिस अधिकारी के मुताबिक बुधवार रात दिल्ली सरकार के अधिकारी के ज़रिये शिकायत मिलने पर लाजपत नगर में बालगृह के अधीक्षक राम सहाय मीणा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि बालगृह में रहने वाली कुछ लड़कियों ने, जिनमें से प्रत्येक की उम्र 10 साल से कम है, खुलासा किया कि मीणा ने उनके साथ छेड़छाड़ और बलात्कार किया। उन्हें चिकित्सीय परीक्षण के लिए ले जाया गया और कुछ मामलों में बलात्कार की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि मीणा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Related posts

अमेरिकी राष्ट्रपति को कंगना ने बताया गजनी बाइडेन, कहा- हर 5 मिनट में क्रैश हो जाता है डाटा

Trinath Mishra

HPCL Engineer Recruitment 2021: हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

Pooja

सौतेली बहन ने प्रेमी और उसके दोस्तों से मिलकर नाबालिग के साथ करवाया दुष्कर्म

Shailendra Singh