Breaking News उत्तराखंड

उत्तराखंड में जमकर हुई बारिश से लोगों को मिली राहत, चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

barish उत्तराखंड में जमकर हुई बारिश से लोगों को मिली राहत, चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

एजेंसी, उत्तराखंड। रविवार को राजधानी देहरादून और मसूरी में झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया। वहीं बारिश के बाद लोगों को भीषण गर्मी से भी राहत मिली। साथ ही उत्तराखंड के चार जिलों में मौसम विभाग ने तीन जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार बुधवार (तीन जुलाई) को नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और पौड़ी जिलों में कई स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है।

बताते चलें मौसम विभाग का कहना है कि चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी, बागेश्वर, अल्मोड़ा में भी बारिश का अनुमान है। मैदानी इलाकों में भी बारिश होने के आसार बने हुए हैं। दो जुलाई तक ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाने और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।

नालों के जरिये नैनी झील में समाई गंदगी

सरोवर नगरी में रविवार अपरान्ह एक बजे से पहाड़ियों से उठा कोहरा नगर में छा गया, इसी दौरान आसमान भी काले घने बादलों से घिरने लगा। वहीं, नैनी झील नियंत्रण कक्ष के प्रभारी रमेश सिंह गैड़ा ने बताया कि नैनी झील का जलस्तर शुक्रवार को 10 इंच था, जो शनिवार को घटकर 9 इंच पहुंच गया, जबकि रविवार को जलस्तर साढ़े आठ इंच जा पहुंचा है। अपरान्ह दो से तीन बजे तक जमकर बारिश हुई, उसके बाद फिर धूप खिलने से मौसम सुहावना हो गया। साथ ही नालों के जरिये गंदगी नैनी झील में समा गई।

Related posts

…और अब 13 मार्च से खत्म हो जाएगी नकद निकासी की सीमा

Rahul srivastava

उत्तराखंडःराष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर अल्मोड़ा में जागरुकता रैली निकाली

mahesh yadav

अवैध अतिक्रमणों में ध्वस्तीकरण, चिन्हांकन और सीलिंग का कार्य निरन्तर किया जा रहा

Rani Naqvi