featured Breaking News देश यूपी

आंधी-तूफान और बिजली ने ले ली 19 की जान, देखें कहां पर हुआ ज्यादा नुकसान

weather आंधी-तूफान और बिजली ने ले ली 19 की जान, देखें कहां पर हुआ ज्यादा नुकसान

लखनऊ। यूपी के कई जिलों में भारी तबाही देखने को मिली है आंधी तूफानों के बीच बारिश ने यूपी 19 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहत और बचाव कार्य का जायजा लेने के लिए 6 प्रभारी मंत्रियों को निर्देश दिए हैं।

बताया जा रहा है कि मैनपुरी में सबसे अधिक छह मौतें हुई हैं। एटा और कासगंज में तीन-तीन लोगों के मरने की खबर है। मुरादाबाद में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। बदायूं, पीलीभीत, मथुरा, कन्नौज, संभल और गाजियाबाद से भी एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है।

राज्य के अलग-अलग हिस्सों में गुरुवार देर शाम आंधी-तूफान आया। जगह-जगह पेड़ टूटकर गिर गए। इस दौरान अनेक मकानों की दीवारें ढह गईं। इस बीच, राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंधी-तूफान से प्रभावित एटा, कासगंज, मैनपुरी, बदायूं, मुरादाबाद, फर्रुखाबाद जनपदों के प्रभारी मंत्रियों को निर्देश दिया है कि वे सम्बन्धित जनपदों का दौरा कर राहत कार्य का जायजा लें। राहत आयुक्त कार्यालय ने बताया कि सबसे अधिक 41 लोग मैनपुरी में घायल हुए।

सीएम योगी ने संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों को स्वयं क्षेत्रों का दौरा कर राहत वितरित करने के निर्देश भी दिए। प्रवक्ता ने बताया कि जनपद एटा के प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग, जनपद कासगंज के सुरेश पासी, जनपद मैनपुरी के गिरीश यादव, जनपद बदायूं के स्वामी प्रसाद मौर्य, जनपद मुरादाबाद के महेन्द्र सिंह और जनपद फर्रुखाबाद के प्रभारी मंत्री चेतन चौहान हैं।

Related posts

CJI UU Lalit: CJI यूयू ललित का सुप्रीम कोर्ट में आज आखिरी कार्य दिवस

Rahul

खुलासा: UP में इन्वेस्टर्स समिट के बाद सृजित हुए एक लाख से ज्‍यादा नए रोजगार

Shailendra Singh

भीम आर्मी प्रमुख रावण का बयान कहा, भाजपा से मिला था चुनाव लडने का प्रस्ताव

mahesh yadav