Breaking News featured देश मध्यप्रदेश

AN32 विमान 13 यात्रियों के साथ हुआ लापता, आखिरी बार एक बजे हुआ सम्पर्क

iaf viman airoplane plane AN32 विमान 13 यात्रियों के साथ हुआ लापता, आखिरी बार एक बजे हुआ सम्पर्क

एजेंसी, नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना (IAF) का ट्रांसपोर्ट विमान AN 32 विमान के 13 लोगों के साथ लापता होने की खबर है। IAF Plane Missing विमान से 1 बजे के बाद से कोई संपर्क नहीं हो सका है। प्लेन असम के जोरहाट से दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर 8 क्रू मेंबर और 5 यात्रियों के साथ उड़ान भरा था जिसे अरुणाचल प्रदेश के मेंचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड पर पहुंचना था।
चूंकि लैंडिंग ग्राउंड चीन सीमा के काफी करीब है इसलिए वायुसेना ने विमान की तलाशी अभियान में तेजी ला दी है। यह इलाका पहाड़ी और दुर्गम है. मौसम खराब होने की वजह से बचाव अभियान में भी दिक्कत आ रही है. बता दें कि AN-32 विमान रूस द्वारा डिजाइन किया ट्विन इंजन टर्बोप्रॉप ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट है, जिसका इस्तेमाल भारतीय वायुसेना द्वारा बीते चार दशकों से बड़े पैमाने पर किया जाता है।
सुखोई-30 लड़ाकू विमान और C-130 स्पेशल ऑपरेशन विमान लापता विमान की खोज में रवाना हो चुके हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना के सह प्रमुख एयर मार्शल राकेश सिंह भदौरिया से इस मामले में बात की। रक्षा मंत्री ने बताया कि ‘सह वायुसेना प्रमुख ने मुझे विमान की तलाश के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी. मैं विमान में सवार सभी लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।’

Related posts

29 मई को सिंगापुर-इंडोनेशिया के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, होगी 7वीं विदेश यात्रा

mohini kushwaha

भारत माता की जय नहीं बोलने वालों को मानता हूं पाकिस्तानी: सिंह

Vijay Shrer

LIVE: राज्यसभा में सांसदों की विदाई पर बोले पीएम मोदी और गुलाम नबी आजाद

Rani Naqvi