दुनिया

पाकिस्तान में भारतीय राजदूतों के साथ बदसलूकी, कमरों में रखा बंद

pakistan flag पाकिस्तान में भारतीय राजदूतों के साथ बदसलूकी, कमरों में रखा बंद
  • एजेंसी नई दिल्ली

भारत ने इस्लामाबाद में अपने उच्चायोग की सुरक्षा के बारे में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय से शिकायत की है। बीते माह पाकिस्तान में भारतीय राजदूतों के साथ बदलसलूकी की गई थी। पाकिस्तान के खुफिया एजेंसी के कर्मियों ने भारतीय राजदूतों को गुरुद्वारे में प्रवेश नहीं करने दिया था और आधे घंटे तक उन्हें एक कमरे में बंद रखा था।

मामले से जुड़े अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा को लेकर पाकिस्तान के विदेश मामलों के कार्यालय को पत्र भेजा गया है। उन्होंने भारतीय राजदूतों की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही के इस घटनाक्रम पर विस्तार से बातचीत नहीं की लेकिन संकेत दिया कि यह एक गंभीर मामला है।

25 अप्रैल को पाकिस्तान को भेजे गए एक पत्र में भारत ने 17 अप्रैल को लाहौर के पास सच्चा सौदा गुरुद्वारा में अपने दो राजनयिकों के उत्पीड़न और हिरासत के बारे में कड़ा विरोध जताया है।

भारतीय राजनयिक जो भारतीय तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए धर्मस्थल पर गए थे। वहां लगभग 15 पाकिस्तानी खुफिया कर्मियों ने राजदूतों को आधे घंटे के लिए एक कमरे में बंद कर दिया था। उन्होंने कहा कि खुफिया अधिकारियों ने राजनयिकों से पूछताछ की और उनके सामान की तलाशी भी ली।

Related posts

भारत ने चीन के खिलाफ कभी नहीं किया मेरा इस्तेमाल : दलाई लामा

shipra saxena

गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा की होगी धमाकेदार एंट्री, कल आएंगे भारत

Rahul

मोदी के कार्यकाल में भारत-पाक के रिश्ते सुधरने के असार नहीं: अजीज

bharatkhabar