Breaking News featured देश भारत खबर विशेष यूपी

वरुण गांधी पीलीभीत और सुलतानपुर से मेनिका गांधी लड़ेंगी चुनाव?

varun menika gandhi वरुण गांधी पीलीभीत और सुलतानपुर से मेनिका गांधी लड़ेंगी चुनाव?

नई दिल्ली। भाजपा ने मंगलवार को लोकसभा के लिये 39 उम्मीदवार की सूची जारी की जिसमें उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से वरुण गांधी, सुल्तानपुर से मेनका गांधी तथा इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी को टिकट दिया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने संवादददाताओं के समक्ष सूची जारी कर यह जानकारी दी।

भाजपा ने अभिनेत्री एवं पूर्व सांसद जयाप्रदा को रामपुर से टिकट दिया है जहां उनका मुकाबला सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान से होगा। जयाप्रदा मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गईं। पार्टी ने कानपुर सीट से सत्यदेव पचौरी को टिकट दिया है। इस सीट का अभी भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी प्रतिनिधित्व कर रहे है।

भारतीय जनता पार्टी ने अपने पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद मुरली मनोहर जोशी से कहा है कि वह आगामी आम चुनाव ना लड़ें। इससे पहले पार्टी ने भाजपा के संस्थापक और वरिष्ठ सदस्य लालकृष्ण आडवाणी को भी इस बार टिकट नहीं दिया है। आडवाणी गांधीनगर सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जहां से इस बार भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को टिकट दिया गया है।

भाजपा ने बालिया से वीरेन्द्र सिंह मस्त को टिकट दिया है। गाजीपुर सीट से केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को टिकट दिया गया है जबकि चंदौली से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडे को टिकट दिया गया है। धौरहराह से रेखा वर्मा, फर्रूखाबाद से मुकश राजपूत, इटावा से रामशंकर कठेरिया, कन्नौज से सुव्रत पाठक, अकबरपुर से देवेन्द्र सिंह भोले, जालौन से भानुप्रताप वर्मा, हमीरपुर से पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति, कौशम्बी से विनोद सोनकर,

बाराबंकी से उपेन्द्र रावत, फैजाबाद से लल्लू सिंह, बहराइच से अक्षयवार लाल गौड़, कैसरगंज से बृजभूषण सरण सिंह, श्रावस्ती से ददन मिश्रा, गोडा से कीर्तिवर्द्धन सिंह, डूमरियागंज से जबदम्बिका पाल, बस्ती से हरीश द्विवेदी, महराजगंज से पंकज चौधरी, कुशीनगर से विजय दूबे, बांसगांव से कमलेश पासवान और सलेमपुर से रवीन्द्र कुशवाहा को टिकट दिया गया है । भाजपा ने पश्चिम बंगाल से 10 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये जिसमें हावड़ा से रंतिदेव सेनगुप्ता शामिल हैं।

Related posts

बढ़ते कोरोना केस से तेज हुई मास्क और सैनिटाइजर की कई गुना डिमांड

Aditya Mishra

शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में कटऑफ अंक खत्म किए जा सकते हैं

Rani Naqvi

विश्व बैंक की रैंकिंग में सुधार आर्थिक सुधारों के कारण हुआ- पीएम मोदी

Pradeep sharma