Breaking News featured भारत खबर विशेष यूपी राज्य

कांग्रेस का नया दांव, जनता के बीच अब ‘आय पे चर्चा’ का होगा आयोजन

income congress new scheme कांग्रेस का नया दांव, जनता के बीच अब 'आय पे चर्चा' का होगा आयोजन

एजेंसी, नई दिल्ली। गरीबों को सालाना 72 हजार रुपये देने के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वादे से उत्साहित पार्टी की दिल्ली इकाई ने लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय राजधानी में ‘आय पे चर्चा’ आयोजित करने का फैसला किया है।
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की। शीला दीक्षित ने कहा कि पार्टी दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर प्रस्तावित न्यूनतम आय योजना (न्याय) पर चर्चा करेगी। आने वाले समय में दिल्ली कांग्रेस अपने इस प्रस्तावित कार्यक्रम का विवरण जारी करेगी।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने न्यूनतम इनकम गारंटी का ऐलान किया है, जो एक अच्छा कदम है। इसको लेकर आम जनता से बहुत ही सकारात्मक प्रतिक्रिया आ रही है। देश के गरीबों के लिए यह बड़ा कदम साबित होने वाला है।

उन्होंने दावा किया कि राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे क्योंकि देश की आम जनता ने यह तय कर लिया है। दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले सोमवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनने पर देश के 20 प्रतिशत सबसे गरीब परिवारों में से हर एक परिवार को सालाना 72 हजार रुपये दिए जाएंगे। गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने ‘चाय पे चर्चा’ कार्यक्रम का आयोजन किया था।

Related posts

यूपी: प्रदेश भर में मुफ्त राशन वितरण का महाअभियान कल से, तैयारियां पूरी

Rahul

India Corona Cases: भारत में बीते 24 घंटे में मिले 2364 नए कोरोना केस, 10 लोगों की हुई मौत

Rahul

यूपी में प्रियंका संभाल सकती हैं कांग्रेस की कमान

bharatkhabar