featured देश राज्य

अमित शाह को दूसरे दिन भी झारग्राम में रैली करने के लिए हेलिकाप्टर लैंडिंग की अनुमति नहीं मिली

amit shah 3 अमित शाह को दूसरे दिन भी झारग्राम में रैली करने के लिए हेलिकाप्टर लैंडिंग की अनुमति नहीं मिली

कोलकाता। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पश्चिम बंगाल दौरे पर जमकर विवाद भी हो रहा है। शाह के दौरे का आज दूसरा दिन था, जिसके तहत उन्हें झारग्राम में रैली करनी थी, लेकिन हेलिकाप्टर लैंडिंग की अनुमति नहीं मिलने से अब वह रैली में शामिल नहीं होंगे। प्रदेश भाजपा नेताओं ने स्वीकार किया कि अस्वस्थता के बावजूद अमित शाह झाड़ग्राम में गणतंत्र बचाओ रैली करना चाहते थे लेकिन राज्य सरकार के हेलिकाप्टर लैंडिंग की अनुमति नहीं दिए जाने के चलते उनका कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा। बता दें कि रथयात्रा कार्यक्रम उच्चतम न्यायालय द्वारा स्थगित किए जाने के बाद भाजपा ने बंगाल में जोरशोर से गणतंत्र बचाओ रैली शुरू की थी। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मालदा सभा के दूसरे दिन झाड़ग्राम में रैली होनी थी, लेकिन मंगलवार की शाम सूचना आई कि स्वाइन फ्लू से पीड़ित शाह तबियत खराब होने के चलते दिल्ली लौट गए हैं, इसलिए रैली में वे उपस्थित नहीं रहेंगे।

amit shah 3 अमित शाह को दूसरे दिन भी झारग्राम में रैली करने के लिए हेलिकाप्टर लैंडिंग की अनुमति नहीं मिली

यद्यपि मंगलवार की रात जिला भाजपा अध्यक्ष सुखमय सत्पथी ने इसे गलत बताते हुए कहा था कि बुधवार की सुबह अमित शाह झाड़ग्राम के शालबनी मैदान में आयोजित जनसभा में वक्तव्य रखेंगे। बुधवार की सुबह सभा शुरू होने से पहले भाजपा नेताओं ने स्वीकार किया अमित शाह सभा में नहीं आ रहे हैं। उनके स्थान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, प्रदेश भाजपा के पर्यवेक्षक कैलाश विजयवर्गीय तथा पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री मुकुल राय जनसभा को संबोधित करेंगे, लेकिन यह सवाल बना रहा कि शाह के सभा में न आ पाने की वजह उनकी अस्वस्थता है या फिर शासन से हेलिकाप्टर की अनुमति न मिल पाना। पहले इस पर ना-नुकुर करते रहे दलीय नेताओं ने हेलिकाप्टर लैंडिंग पर शासन के रुख की आलोचना की।

प्रदेश भाजपा सचिव तुषार मुखर्जी ने स्वीकार किया कि तबियत ठीक न होने के बावजूद शाह जनसभा को संबोधित करना चाहते थे, लेकिन शासन ने हेलिकाप्टर लैंडिंग पर पेंच फंसाए रखा। विमान उतरने की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि इसके विरोध में महिला मोर्चा की सदस्यों ने मंगलवार की देर रात तक झाड़ग्राम स्थित जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन किया। शासन के अड़ियल रवैये के चलते ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भी कलाईकुंडा से सड़क मार्ग द्वारा सभास्थल तक पहुंचना होगा। दूसरी ओर झाड़ग्राम की जिलाधिकारी आयशा रानीसे बार-बार संपर्क करने के बावजूद उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया।

बता दें कि अमित शाह इससे पहले मंगलवार को मालदा में एक विशाल सभा को संबोधित किया था। इस सभा में शाह ने विपक्ष के महागठबंधन और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा था। इस सभा के बाद शाह की तबीयत खराब हुई थी, जिसके बाद वह दिल्ली लौट गए थे। अमित शाह की यह सभा तमाम बाधाओं के बाद आयोजित हुई। पहले भाजपा की प्रस्तावित रथयात्रा को पश्चिम बंगाल में अनुमति नहीं मिल पाई। इसके लिए हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक का दरवाजा खटखटाया गया। अमित शाह के हेलीकॉप्टर की मालदा में लैंडिंग का मामला भी सोमवार शाम ही हल हो पाया। इसके लिए होटल गोल्डेन पार्क प्रबंधन की ओर से अपने हेलीपैड का प्रयोग करने की अनुमति दी गई।

Related posts

चीन की कमर तोड़ने के लिए भारत ने एलएसी पर तैनात की मिशाइल..

Mamta Gautam

बलिया में रिंग बांध टूटा, 296 गांव बाढ़ की चपेट में

shipra saxena

बुलंदशहर हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह पर सबसे पहले हुआ था कुल्हाड़ी से हमला

Rani Naqvi