featured देश यूपी राज्य

नोएडाः सेक्टर 58 के पार्क में नवाज अदा करने पर रोक, प्रशासन ने भरवाया पानी

नोएडा पार्क में नवाज पढ़ने से रोकने के लिए भरा पनी नोएडाः सेक्टर 58 के पार्क में नवाज अदा करने पर रोक, प्रशासन ने भरवाया पानी

नोएडा के सेक्टर 58 के पार्क में नमाज पढ़ने के लेकर हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जुमे की नवाज यानी की आज शुक्रवार की नमाज को लेकर प्रशासन पहले से सतर्क है। पार्क के अंदर और बाहर दोनों जगह भारी पुलिस बल तैनात है। लोगों को पार्क में जमा होने से रोकने के लिए प्रशासन ने पार्क में पानी भरवा दिया है।सुबह से ही जनरेटर चलवाकर पूरे पार्क में पानी भराया गया है।

 

नोएडा पार्क में नवाज पढ़ने से रोकने के लिए भरा पनी नोएडाः सेक्टर 58 के पार्क में नवाज अदा करने पर रोक, प्रशासन ने भरवाया पानी
नोएडाः सेक्टर 58 के पार्क में नवाज अदा करने पर रोक, प्रशासन ने भरवाया पानी

 

 

गौरतलब है कि अथॉरिटी की ओर से वहां काम कर रहे लोगों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पार्क में पानी छिड़काव का काम रूटीन का है। पानी ज्यादा भरने की वजह उन्होंने पानी की मोटर खराब होना बताया। कहा कि मोटर खराब होने से पार्क में अधिक पानी भर गया।

सर्दियों में इतना पानी भरने से प्रशासन के कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगने लगा है। वहीं पुलिस ने भी पार्क में घूमने आए लोगों को सुरक्षा-व्यवस्था का हवाला देकर पार्क से बाहर कर दिया। पानी भरने पर पुलिस ने कहा कि ये अथॉरिटी का काम है। पुलिस लोगों को न जुटने देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। बता दें कि इससे पहले ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 37 में भी प्रशासन ने श्रीमद्भागवत कथा पर रोक लगा दी थी।

इसे भी पढ़ेंःनोएडा में बड़ा हादसा, स्कूल की दिवार गिरने से दो बच्चों की मौत

सरकारी जमीन पर चल रही श्रीमद्भागवत कथा की तैयारी के क्रम में लगाए गए टेंट को ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के अधिकारी दस्ते ने उखाड़ दिया। प्राधिकरण के अधिकारियों ने तर्क दिया कि इस धार्मिक आयोजन के लिए आवश्यक परमीशन नहीं लिया गया था। प्रशासन के इस रवैये की भी आलोचना हुई। नमाज पढ़ने से रोकने पर जमकर राजनीति हो रही है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने कहा कि नोएडा पुलिस का मुस्लिमों को एक सार्वजनिक पार्क में नमाज अदा करने से रोकने का आदेश ‘भेदभावपूर्ण और गैरजिम्मेदाराना’ है।

मायावती ने इसके पीछे का मकसद 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा सरकार की विफलताओं को छिपाना बताया। जबकि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी उत्तर प्रदेश पुलिस पर दोहरे व्यवहार को लेकर सवाल किया था। ओवैसी ने कहा था कि ”कांवड़ियों पर फूल बरसाते हो, नवाज से शांति भंग कैसे”..?

इसे भी पढ़ेंं-नोएडा में सट्टेबाजी का विरोध करने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या

Related posts

श्रीलंका के प्रांत सबरगामू के मुख्यमंत्री महिपाला हेराथ आये उत्तर प्रदेश के दौरे पर

piyush shukla

दिग्गज कंपनी उबर ने बंद किया अपना मुंबई ऑफिस, मुंबईकरों के लिए जारी रहेगी सेवाएं

Rani Naqvi

नीति आयोग के इस चैलेंज में जीतिए एक करोड़ रुपए का इनाम, ऐसे करना होगा आवेदन

rituraj