featured देश राज्य

जम्मू-कश्मीरः ITBP के जवानों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 34 जवान घायल

जम्मू कश्मीर में हादसा ITBP के जवान घायल जम्मू-कश्मीरः ITBP के जवानों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 34 जवान घायल

जम्मू-कश्मीरः भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) की एक बस दुर्घटना जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार की सुबह हुई है। इस घटना में एक जवान की मौत हो गई है। जबकि 34 घायल हो गए है। खबर के मुताबिक यह घटना श्रीनगर जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर खूनी नाला पर हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक चुनावी ड्यूटी खत्म होने के बाद सुरक्षा बल के जवान कश्मीर के बडगाम से वापस लौट रहे थे उसी दौरान यह घटना घटी है। घटनास्थल पर बचाव कार्य किया जा रहा है।

 

जम्मू कश्मीर में हादसा ITBP के जवान घायल जम्मू-कश्मीरः ITBP के जवानों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 34 जवान घायल
जम्मू-कश्मीरः ITBP के जवानों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 34 जवान घायल

इसे भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीरःआतंकियों ने की CID के सब-इंस्पेक्टर की हत्या, हमले से बचने के लिए कटवाई थी दाढ़ी

जानकारी के अनुसार घटनास्थल भयावह हैं। घटनास्थल की स्थिति को देखते हुए इसमें कई जवानों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। बहरहाल, घायल जवानों को पास के अस्पताल में पहुंचाया गया है। जहां जवानों का इलाज चल रहा है। पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त बस जम्मू जा रहे काफिले का हिस्सा थी जो सुबह लगभग 8:45 बजे रामबन जिले में खूनी नाले के पास सड़क से फिसलकर एक खड्ड में गिर गई। अधिकारी ने बताया कि बस पेड़ों की बजह से खड्डे में और नीचे जाने से बच गई है।बस में लगभग 35 जवानों के सवार होने की खबर है।

राहत और बचाव में जुटे समाजसेवी संगठन

राहत और बचाव कर्मियों की एक टीम घटनास्थल पर काम कर ही है। इस टीम में सेना, पुलिस और स्थानीय स्वयंसेवी शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि घायल 34 लोगों को बस के मलबे से निकालकर रामबन स्थित जिला अस्पताल भेजा गया है। गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले चंडीगढ़-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग पर आईटीबीपी जवानों की एक मिनी बस दुर्घटनाग्रस्त का शिकार हुई थी।हादसे में सात जवान घायल हुए थे। इस घटना के बाद भी घायलों को पौरी तौर पर सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, वहां पर उपचार हुआ बाद में सभी की अस्पताल से छुट्टी हो गई है।

इसे भी पढ़ेंःअमरनाथ हादसा: राजनाथ से बात कर वोहरा ने लिया घटनास्थल का जायजा

महेश कुमार यादव

Related posts

कटक वन डे- भारत ने इग्लैंड पर 15 रनों से दर्ज की शानदार जीत

piyush shukla

सातवें दिन भी किसानों का आंदोलन जारी, सरकार के साथ नहीं बनी बात

Hemant Jaiman

वाराणसी: अनियंत्रित होकर स्कूल बस पलटी,6 बच्चे घायल

rituraj