featured दुनिया देश

पाक पीएम को नसीरुद्दीन शाह और ओवैसी ने कहा, भारत के आंतरिक मामलों मे दखल देने की बजाय अपने घर को संभालें

नसिरुद्दीन शाह पाक पीएम को नसीरुद्दीन शाह और ओवैसी ने कहा, भारत के आंतरिक मामलों मे दखल देने की बजाय अपने घर को संभालें

उत्तर प्रदेश के  बुलंदशहर में हुई हिंसा के संबंध में बॉलिवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बयान पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के प्रधानमंत्री नेरेंद्र मोदी पर निशाना जुबानी हमला बोला। इमरान खान ने कहा कि वे नरेंद्र मोदी को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों से कैसा व्यवहार करते हैं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री द्वारा भारत के अंदरूनी मामले में दिए गए इस बयान पर नसीरुद्दी शाह पाक पीएम को अपने देश से संबंधित मुद्दों पर बात करनी चाहिए।

 

नसिरुद्दीन शाह पाक पीएम को नसीरुद्दीन शाह और ओवैसी ने कहा, भारत के आंतरिक मामलों मे दखल देने की बजाय अपने घर को संभालें
पाक पीएम को नसीरुद्दीन शाह और ओवैसी ने कहा, भारत के आंतरिक मामलों मे दखल देने की बजाय अपने घर को संभालें

इसे भी पढ़ेंःनसीरुद्दीन बयान: पाक पीएम का बयान कहा-मोदी को हम दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों से कैसे व्यवहार करते हैं

आपको बता दें कि एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि मिस्टर खान को सिर्फ उन मुद्दों पर ही बात करनी चाहिए जो उनके देश से संबंधित हैं, न कि उन मुद्दों पर जिनका उनसे वास्ता ही नहीं है। हम पिछले 70 सालों से एक लोकतंत्र हैं और जानते हैं कि हमें अपनी देखभाल कैसे करनी है।’

वहीं भारत के आंतरिक मामलों पर इमरान खान की टिप्पणी पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी आपत्ति दर्ज की है। ओवैसी ने ट्वीट किया कि पाकिस्तानी संविधान के अनुसार केवल मुस्लिम ही राष्ट्रपति बनने की योग्यता रखता है। भारत ने विभिन्न शोषित समुदायों के राष्ट्रपति देखे हैं। यह सही समय है जब साहब अल्पसंख्यक अधिकारों और समावेशी राजनीति के बारे में हमसे सीखें।

मालूम हो हाल ही में बुलंशहर हिंसा का जिक्र करते हुए नसीरुद्दीन शाह ने कहा था कि आज के परिवेश में एक पुलिस इंस्पेक्टर से ज्यादा कीमती गाय की जान है। शाह ने कहा था कि उन्हें अपने बच्चों की सुरक्षा की फिक्र होती है। शाह के इस बयान का समर्थन करते हुए इमरान ने कहा कि पाकिस्तान से संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को इस बात का अंदाजा था इसीलिए उन्होंने एक पृथक राष्ट्र की मांग की। इमरान ने कहा कि वे नरेंद्र मोदी को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों से कैसा व्यवहार किया जाता है।

महेश कुमार यादव 

Related posts

डेरा चेयरपर्सन: बाबा-हनीप्रीत का रिश्ता पवित्र- सूत्र

Pradeep sharma

‘आप’ नेता खेतान के इस्तीफे के बाद कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कसा सीएम केजरीवाल पर तंज

mahesh yadav

Madhya Pradesh: काले हिरण के शिकारियों और पुलिस में मुठभेड़, फायरिंग में तीन पुलिसकर्मी शहीद

Rahul