featured देश राज्य

दिल्लीः हाईकोर्ट ने तंदूरकांड के दोषी सुशील शर्मा को रिहा करने के दिए आदेश

दिल्लीः हाईकोर्ट ने तंदूरकांड के दोषी सुशील शर्मा को रिहा करने के दिए आदेश

तंदूरकांडः चर्चित तंदूरकांड के दोषी सुशील शर्मा को दिल्ली हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है। 3 जुलाई 1995 को दिल दहला देने वाले नैना साहनी तंदूरकांड में दोषी शर्मा को कोर्ट ने तत्काल रिहा करने का आदेश दिया है। मालूम हो कि इससे पहले वर्ष 2000 में ट्रायल कोर्ट ने सुशील शर्मा को इस आमानवीय अपराध के लिए फांसी की सजा सुनाई थी। जिसको हाईकोर्ट ने बरकरार रखा था। बाद में फासी की सजा को सुप्रीम कोर्ट ने उम्र कैद में बदल दिया था।

 

दिल्लीः हाईकोर्ट ने तंदूरकांड के दोषी सुशील शर्मा को रिहा करने के दिए आदेश
दिल्लीः हाईकोर्ट ने तंदूरकांड के दोषी सुशील शर्मा को रिहा करने के दिए आदेश

 

आपको बता दें कि नैना साहनी तंदूरकांड की घटना दिल्ली के गोल मार्केट स्थित सरकारी फ्लैट नंबर 8/2A में घटित हुई थी। अब आपके मन में एक सवाल जरूर उठता होगा कि अखिर नैना साहनी कौन है। यदि आपको इसके बारे पता नहीं है तो हम आपको बता दें कि सुशील शर्मा की पत्नी नैना साहनी थी। शर्मा ने पत्नी की हत्या कर लाश को तंदूर में जला दिया था।

कौन है सुशील शर्मा..?

बता दें कि सुशील शर्मा दिल्ली युवा कांग्रेस का पूर्व अध्यक्ष है। 56 वर्षीय सुशील शर्मा ने दिल्ली हाईकोर्ट में लगाई अपनी याचिका दाखिल कर दावा किया था कि वह 23 साल से जेल में है और अगर माफी की अवधि भी इसमें जोड़ दें, तो साढ़े 29 साल से वो जेल में बंद हैं। इस आधार पर कोर्ट ने अपनी रिहाई की मांग की थी। गत सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा था कि 29 साल की कैद के बाद भी अभी तक सुशील शर्मा को रिहा क्यों नहीं किया गया?

गौरतलब है कि इस मामले में सुशील शर्मा की अर्जी Sentence Review Board और दिल्ली सरकार ने खारिज कर दी थी। बाद में उसने दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। दिलचस्प है कि इस फैसले का असर बाकी मामलों पर क्या होगा। क्योंकि कई कैदियों ने अपनी सजा पूरी कर ली है,और उनको अभी तक रिहाई नहीं मिली है।

आइए जानते है आखिर कैसे भून दिया था सुशील शर्मा ने अपनी पत्नी के शव को यह सुनकर किसी का भी हैरान होना लाजमी। लेकिन ये बात सही है कि सुशील शर्मा ने नैना साहनी के शव को तंदूर में डालकर जला दिया था। शव में मक्खन के कारण तंदूर से निकलती आग की लपटें और धुंआ की गांठ को देखर रेस्तरां के बाहर सब्जी बेच रही महिला अनारो का ध्यान धुंए की तरफ गया।

इसे भी पढ़ेंःक्या कांग्रेस के लोगों के अपराधों का आरोप राहुल पर लगाना चाहिए : भाजपा

अनारो ने रेस्तरां में आग की आशंका से शोर मचाया। जिसको सुनकर गश्त कर रहे दिल्ली पुलिस के सिपाही अब्दुल नजीर अनारो के पास पहुंचे। तो रेस्तरां से उठ रहीं आग की लपटें उन्हें भी दिखाई दी और वह रेस्तरां मे देखा तो सिपाही के होश उड़ गए। सुशील शर्मा ने अपनी पत्नी नैना साहनी के साथ इस तरह क्रूर व्यवाहार अवैध संबंध के शक में किया था।

महेश कुमार यादव

Related posts

प्रयागराज के पीड़ित प्रतियोगी छात्रों से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने की बात, मिलने का किया वादा

Rahul

DMRC कर रही फ्री कोरोना टेस्ट, इन मेट्रो स्टेशनों पर सुविधा शुरू

Hemant Jaiman

कोरोना वैक्सीन लगने के बाद लड़की का चेहरा हो गया टेढ़ा, दर्ज करायी शिकायत

Kalpana Chauhan