featured मध्यप्रदेश

कोरोना वैक्सीन लगने के बाद लड़की का चेहरा हो गया टेढ़ा, दर्ज करायी शिकायत

dose corona कोरोना वैक्सीन लगने के बाद लड़की का चेहरा हो गया टेढ़ा, दर्ज करायी शिकायत

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जी हैं जबलपुर की रहने वाली  एक लड़की ने दावा किया है कोरोना की वैक्सीन लेने के बाद उसके चेहरा टेढ़ा हो गया है। जिसके बाद लड़की ने इसकी शिकायत कलेक्टर के पास जाकर की।

डॉक्टरों ने फेस पैरालिसिस  बताकर कराये  टेस्ट 

आपको बता दें कि इस लड़की का कहना है कि कोरोना की डोज लेने के बाद उसके साथ ऐसा हुआ। इस घटना के बाद जब वो इलाज के लिये अस्पताल पहुंची, तो डॉक्टरों ने फेस पैरालिसिस यानि लकवा बताकर कुछ टेस्ट कराये और फिर दवाइयां देकर घर भेज दिया।

लड़की के मुताबिक वैक्सीन लगवाने के दो दिन तक उसे दर्द होता रहा, और तीसरे दिन उसका चेहरा टेडा हो गया। बता दें कि लड़की को कोविशील्ड की पहली डोज लगी थी। वहीं लड़की के पिता का कहना है कि डॉक्टरों को ने कहा है कि इसे ठीक होने में थोड़ा समय लगेगा।

देशभर में वैक्सीन को लेकर कई अभियान चल रहे हैं, तो एक तरफ कई लोंगों को वैक्सीन का साइड इफेक्ट देखने को मिल रहा है।

सोकर उठने के बाद चेहरा था टेडा

आपको बता दें कि अधारताल की रहने वाली लड़की  ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर एडीएम शेर सिंह को शिकायत करते हुए  बताया कि शनिवार को उसने कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी,  दो दिन तक उसके कंधे और गले में दर्द रहा। और  तीसरे दिनसुबह जब वो सो कर उठी, तो देखा उसका चेहरा टेढ़ा हो गया।

 वैक्सीन  साइड इफेक्ट

बता दें कि लड़की का दावा है कि वैक्सीन की वजह से ही उसे फेस पैरालिसिस हुआ है।  उसने प्रशासन से इलाज कराने की मांग की है।  आपको बता दें कि इसे पहले भी एक केस देखने को मिला , जिसमें मेडिकल कॉलेज के एक चौकीदार की वैक्सीन के बाद तबियत खराब हुई थी, और बाद में उसकी मौत हो गई।

जिले में 18 लाख लोग हुए वैक्सीनेट

आपको बता दें कि लड़की के साथ ऐसा क्यों हुआ, इस बात की जानकारी अभी नही है। इसको लेकर अभी जांच चल रही है उसके बाद ही प्रशासन कुछ कह सकेगा।  वहीं दूसरी ओर  जिला टीकाकरण के अधिकारी शत्रुघन दाहिया के मुताबिक जिले में  अब तक  18 लाख से ज्यादा लोग वैक्सीनेट हो चुके हैं। इस तरह के साइड इफेक्ट का ये पहला मामला है।

 

Related posts

पाकिस्तान में उठी मांग, भगत सिंह को मिले ‘निशान-ए-हैदर’

Breaking News

गिरिराज सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में एमएसएमई पवेलियन का उद्घाटन किया

mahesh yadav

भारत की दो टूक, रूस की लाल झंडी के बावजूद भारत ने समर्थन में नहीं किया वोट

Rahul