featured देश

‘फेथाई’ चक्रवाती तूफान मचा सकता है तबाही,  तीन राज्यों में हाईअलर्ट जारी

hgfh ‘फेथाई’ चक्रवाती तूफान मचा सकता है तबाही,  तीन राज्यों में हाईअलर्ट जारी

नई दिल्ली: चक्रवाती तूफान ‘फेथाई’ जल्द आंध्र प्रदेश के तटों से टकराने वाला है और इसके चलते सोमवार को ओडिशा के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को जानकारी देते हुए स्थानीय लोगों को अलर्ट रहने की चेतावनी भी जारी कर दी है।

hgfh ‘फेथाई’ चक्रवाती तूफान मचा सकता है तबाही,  तीन राज्यों में हाईअलर्ट जारी

भारी बारिश के आसार

यहां मौसम विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि रविवार को राज्य के कई हिस्सों गजपति, गंजम, रायगढ़ा और कालाहांडी में आसमान में घने बादल छाये रहे, जबकि चक्रवात के प्रभाव से वहां भारी बारिश होने का अनुमान है। इसके अनुसार रायगढ़ा, कोरापुट, मलकानगिरि, नबरंगपुर, कालाहांडी, कंधमाल, नौपदा, बारागढ़, बालनगीर, झारसुगुड़ा और संबलपुर जिलों में सोमवार को जबरदस्त बारिश होने का अनुमान है।

आंध्र प्रदेश के तट से टकरायेगा तूफान

मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवात के गंभीर तूफान में बदलने की आशंका है और यह उत्तर उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर मुड़़ जायेगा तथा सोमवार दोपहर तक ओंगोल एवं काकीनाड़ा के बीच आंध्र प्रदेश के तट से टकरायेगा।

मौसम विभाग ने 18 दिसंबर तक ओडिशा में कहीं हल्की से मध्यम बारिश एवं कई जगहों पर, मुख्यत: दक्षिण ओडिशा के जिलों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जतायी है। इसके अनुसार ओडिशा तट में मछुआरों के लिये कोई आम चेतावनी जारी नहीं की गयी।

बहरहाल, उन्हें सोमवार तक पश्चिम मध्य एवं दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी से सटे गहरे समुद्री इलाकों में जाने से बचने की सलाह दी गयी है। ओडिशा सरकार ने जिलाधीशों को पहले ही इस बेमौसम बरसात से धान के खेतों को बचाने के लिये जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है।

Related posts

टोक्यो ओलंपिक में भारत को मिला गोल्ड, जेवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा जीते

Saurabh

यूपी बोर्ड परीक्षा 2021: 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा जुलाई में प्रस्‍तावित  

Shailendra Singh

हज के लिए जाने वाले यात्रियों का राज्यपाल के सलाहकार फारुख ने किया स्वागत

bharatkhabar