featured खेल देश

विराट और बुमराह ICC एक दिवसीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर

विराट और बुमराह ICC एक दिवसीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर

इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली का आइसीसी एक दिवसीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष स्थान बरकरार है।वहीं गेंदबाजी में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान है।बता दें कि विराट कोहली 899 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं।

 

विराट और बुमराह ICC एक दिवसीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर
विराट और बुमराह ICC एक दिवसीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर

 

पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों में 80 और नाबाद 86 रन की पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के हिसाब से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। टेलर ने इंग्लैंड के जो रूट और पाकिस्तान के बाबर आजम को पीछे करते हुए तीसरा स्थान कब्जा लिया है।

इसे भी पढ़ेःबर्फीली वादियों में पत्नी अनुष्का के साथ जन्मदिन मना रहे हैं विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में लगातार तीन मैचों में शतक लगाए थे। जिसके बाद विराट कोहली ये कमाल करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हो गए थे। कोहली के इस शानदार प्रदर्शन के बाद निश्चत हो गया था कि कोहली आइसीसी वनडे रैंकिंग में अपने पूर्व अधिकृत स्थान को छोड़ने वाले नहीं हैं। आईसीसी की सूची में विराट कोहली के बाद इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा दूसरे नंबर है अपनी जगह पक्की किए हुए हैं।

इसे भी पढ़ेःहार के बाद विराट कोहली ने बल्लेबाजों पर फोडा हार का ठीकरा

मालूम हो कि आइसीसी की यह रैंकिंग आस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीका तथा पाकिस्तान व न्यूजीलैंड के बीच समाप्त हुई वनडे सीरीज के बाद जारी की गई है।हालिया रैंकिंग में शीर्ष-10 में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस तीन स्थान ऊपर उठकर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। अगर न्यूजीलैंड की बात करें तो केन विलियम्सन और डु प्लेसिस के टीम साथी क्विंटन डी कॉक दोनों दो स्थान पीछे खिसक गए हैं। इस लिहाज से वे नौवें और 10वें नंबर के साथ शीर्ष-10 में अपनी मौजूदगी बनाए हैं।

महेश कुमार यादव

Related posts

बिहार: छात्रा ने लगाया 11 छात्रों पर गैंगरेप करने का आरोप, मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Ankit Tripathi

पश्चिम बंगाल विधानसभा में राज्य का नाम बदलने का प्रस्ताव पारित

bharatkhabar

Banke Bihari Temple News: बांके बिहारी मंदिर ने जारी की कोविड गाइडलाइन, जानें पूरी डिटेल्स

Rahul