featured देश बिज़नेस राज्य

आज फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोल 16 पैसे तो डीजल 12 पैसे हुआ सस्ता

आज जनता को थोड़ी राहत, पेट्रोल 21 पैसे और डीजल 11 पैसे सस्ता

नई दिल्ली: तेल की कीमतों में कटौती का सिलसिला जारी है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 16 पैसे और डीजल की कीमत में 12 पैसे प्रति लीटर की कमी आई है. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 77.73 रुपये प्रति लीटर और डीजल 72.46 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया.

petrol 3 आज फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोल 16 पैसे तो डीजल 12 पैसे हुआ सस्ता

मुंबई में पेट्रोल 83.24 प्रति लीटर

मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 83.24 और डीजल 75.92 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. तेल की कीमतों में कटौती की बड़ी वजह अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तेल की कीमतों में कमी का होना है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में पिछले एक महीने से ज्यादा समय में करीब 20 फीसदी की गिरावट आई है. कच्चे तेल का भाव 70 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गया है.

लगातार गिर रहे है दाम

करीब एक महीने में एमसीएक्स पर कच्चे तेल का भाव करीब 1,300 रुपये प्रति बैरल लुढ़का है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी 18 अक्टूबर से देखी जा रही है. तब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 82 रुपये 62 पैसे और डीजल की कीमत 75 रुपये 58 पैसे थी. उसके बाद से या तो तेल के दाम स्थिर रहे हैं या घटे हैं

हालॉकि इससे पहले लगातार तेल के दाम बढ़ रहे थे। जिसको लेकर मोदी सरकार को आलोचनाओं का सामना करना पड रहा था इसी बीच कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरने के लिए भारत बंद का ऐलान किया था जिसमें कांग्रेस को कई पार्टियों  का साथ देखने का मिला था। फिर केंद्र सरकार ने टैक्स में कटौती करके आम आदमी को राहत पहुंचाई थी।

Related posts

म्यांमार लौटने वाले रोहिंग्य मुस्लिमों का होगा वेरिफिकेशन: आंग सान सू की

Rani Naqvi

शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली एक और बड़ी कामयाबी, लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

Rani Naqvi

सीएम रावत ने वनवासी कल्याण आश्रम की ओर से आयोजित तीन दिवसीय बैठक का किया शुभारंभ

Rani Naqvi