featured देश यूपी राज्य

योगी सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में अब हर छात्र को मिलेगा वजीफा

नई दिल्ली : अगर आप पढने का शौक रखते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है क्योंकि योगी सरकार के द्वारा लिये गये इस फैसले से प्रदेश के हर एक छात्र को वजीफा देने का ऐलान किया है। चाहे वह छात्र किसी भी कैटेगरी का क्यों न हो।

yogi adityanath 1 योगी सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में अब हर छात्र को मिलेगा वजीफा

शुल्क की भरपाई मेरिट के आधार पर होगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को हुई उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, अब प्रदेश के हर छात्र को वजीफा दिया जाएगा और शुल्क की भरपाई मेरिट के आधार पर होगी।

छत्तीसगढ़: सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में आज नामांकन करेंगे रमन सिंह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सामान्य, पिछड़े, अनुसूचित जाति व जनजाति और अल्पसंख्यक वर्ग के सभी छात्रों को छात्रवृत्ति का लाभ दिया जाएगा। साथ ही इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि एससी/एसटी की तरह सभी वर्गों के छात्रों के वजीफे के लिए परिवार की आय सीमा ढाई लाख रुपये कर दी जाएगी। बता दें कि अभी उन्हीं छात्रों को वजीफा मिलता है, जिनके परिवार की सालाना आय दो लाख रुपये तक है।

26 जनवरी से मिलेगा नए छात्रों को वजीफा

इस दौरान यह भी जानकारी दी गई कि प्रदेश के बाहर पढ़ने वाले सामान्य वर्ग के बच्चों को छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति फिर से चालू कर दी गई है। पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल से लंबित 8858 छात्रों को 10.35 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है। नए छात्रों को 26 जनवरी को वजीफा दिया जाएगा। जाहिर सी बात है योगी सरकार के इस कदम से आम आदमी को अपने बच्चों को पढाने में काफी राहत मिलेगी।

Related posts

NIA की पूछताछ के बाद मेरठ के मंगल सिंह ने दी जान, जानिए पूरा मामला

Shailendra Singh

आप विधायक करतार सिंह के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी

bharatkhabar

इंडिया गेट पर जलने वाली अमर ज्योति का अब होगा नया पता, जानें अमर जवान ज्योति का क्या इतिहास

Neetu Rajbhar