featured उत्तराखंड दुनिया देश राज्य

उत्तराखंडः नेपाल के डेलीगेशन के साथ पर्य़टन मंत्री सतपाल महाराज ने की मुलाकात

उत्तराखंडः नेपाल के डेलीगेशन के साथ पर्य़टन मंत्री सतपाल महाराज ने की मुलाकात

उत्तराखंडः प्रदेश में पर्यटन को बढावा देने के लिए अब सूबे के पर्य़टन मंत्री सतपाल महाराज नए प्रयोग करने से नहीं चूक रहे हैं।अब देश के साथ पड़ोसी देशों से भी पर्यटन को लेकर सुझाव और मुलाकातों का दौर चल रहा है।शुक्रवार नेपाल पर्यटन और औद्योगिक सचिव के साथ आए डेलीगेशन ने पर्यटन मंत्री से मुलाकात की।

 

उत्तराखंडः नेपाल के डेलीगेशन के साथ पर्य़टन मंत्री सतपाल महाराज ने की मुलाकात
उत्तराखंडः नेपाल के डेलीगेशन के साथ पर्य़टन मंत्री सतपाल महाराज ने की मुलाकात

इसे भी पढ़ेःउत्तराखंडःपर्यटन को लेकर सतपाल महाराज का नया प्रयोग

पर्यटन को लेकर सूबे में इन दिनों धूम मचा हुआ है।सूबे में पर्यटन को उद्योग का दर्जा मिलने और नई पर्यटन नीति लागू होने के बाद अब सूबे में पर्यटन को नए आयामों के साथ जोड़ने के अलावा पर्यटकों को देवभूमि की ओर आकर्षित करने का भी काम किया जा रहा है।इसी उद्देश्य से कई देशों के साथ वहां के पर्यटन को साझा करने का प्रयास किया जा रहा है।

नेपाल से आए डेलीगेशन ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से मुलाकात की। इस दौरान कई मुद्दों पर उन्होंने अपनी बात पर्यटन मंत्री से साझा की उन्होने पर्यटन मंत्री के साथ बातचीत के दौरान पुराने सीमान्त क्षेत्रों के रास्तों को बहाल करने जिससे पर्यटन के अलावा व्यापार को बढ़ावा मिले इस पर भी चर्चा की। इसके साथ ही उत्तराखंड के साथ बेहतर सड़क और हवाई कनेक्टविटी के आलावा कई नए टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर भी चर्चा की गई।

डेलीगेट के साथ वार्ता के बाद पर्यटन मंत्री ने डेलीगेशन से उत्तराखंड की वादियों और सौन्दर्य का आंनद लेने का आग्रह किया। वहीं डेलीगेशन ने उन्हें नेपाल आने का निमंत्रण भी दिया।मंत्री सतपाल महाराज ने नेपाल के डेलीशन को आश्वस्त करते हुए का कि शीघ्र ही उक्त मामले (पुराने सीमान्त क्षेत्रों के रास्तों को बहाल करने)   में सरकार के बात कर पड़ोसी देश को सहूलियतें दी जाएंगी।आने वाले दिनों में पर्यटन विभाग नेपाल के साथ अपने पुराने और बेहतर रिश्तों का बहाल करने के साथ पर्यटकों के साथ व्यापारिक पर्यटन के लिए बड़ा काम करने जा रही है।जिससे दोनों देशों के बीच रिश्ते और प्रगाढ़ होंगे।

अजस्र पीयूष

Related posts

निगम चुनाव से पहले भाजपा ने 21 कार्यकर्ताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

kumari ashu

स्वतंत्रता दिवस: कोरोना के साथ मनेगा दिवस, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क होगा जरूरी,सेनानियों को दी जाएगी 21 तोपों की सलामी, जाने इसका महत्व

Rahul

पीएम मोदी की विश्वसनीयता पर सवाल उठे हैं: राहुल गांधी

Rani Naqvi