देश featured

राफेल डील पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना कहा, पीएम मोदी चुप क्यों

राफेल डील

नई दिल्ली।  राफेल डील पर  फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा होलांद के बयान के बाद भारत में राजनीतिक घमासान तेज हो गया है। आपको बता दें कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद का कहना है कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम उन्हें भारत सरकार ने सुझाया था। उनके पास और कोई विकल्प नहीं था। इस मामले में राहुल गांधी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा गया है।

राफेल डील घोटाला
राफेल डील घोटाला

आपको बता दें कि राहुल ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा होलांद ने जो कहा है वह सही है या नहीं। पीएम क्यों कुछ नहीं बोल रहे हैं। पीएम मोदी क्यों चुप हैं। पीएम मोदी को इस पर सफाई देनी चाहिए।

पीएम मोदी ने दिया 30 हजार करोड़ का तोहफा

इसके आगे राहुल ने कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि हमारे पास कोई च्वाइस नहीं था। हमें एक विकल्प दिया गया था। इसका मतलब है कि वे कह रहे हैं कि भारत के प्राइम मिनिस्टर चोर हैं। पहली बार कोई पूर्व राष्ट्रपति हमारे प्रधानमंत्री को चोर कह रहा है। यह गरिमा पर चोट है। मैं चकित हूं कि पीएम चुप हैं।  एक भी शब्द भी नहीं कहा इस पर। यह किसी सामान्य व्यक्ति ने नहीं कहा, बल्कि पूर्व राष्ट्रपति ने कहा। पीएम को इस पर अपनी सफाई देनी चाहिये, यह सच है या नहीं। साफ है कि 30 हजार करोड़ रुपये का तोहफा नरेंद्र मोदी ने स्वयं अनिल अंबानी को दिया है।

देश का चौकीदार चोर

राहुल गांधी ने कहा कि अब साफ हो गया है कि देश का चौकीदार चोर है। यह देश की जनता के दिमाग में घुस गया है। पीएम इस पर सफाई दें, लेकिन उनके मुंह से आवाज नहीं निकल रही है। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री सीतारमण कहती हैं कि मैं पूरे देश को राफेल का दाम बता दूंगी, फिर कहती हैं कि यह सिक्रेट है। मैंने पार्लियामेंट में कहा कि मेरी मैंक्रोन के साथ मीटिंग हुई और उन्होंने कहा कि भारत सरकार रेट बता सकती है।

उन्होंने आगे कहा कि 1600 करोड़ रुपये में जहाज खरीदा। अनिल अंबानी ने 12 दिन पहले कंपनी बनाई। एचएएल से कांट्रेक्ट छीना। रक्षामंत्री कहती हैं कि एचएएल यह नहीं कर सकता है, जबकि एचएएल ने कहा कि वे विमान बना सकते हैं। सब झूठ बोल रहे हैं।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने देश के साथ विश्वासघात किया है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ‘प्रधानमंत्री ने बंद कमरे में राफेल सौदे को लेकर बातचीत की और इसे बदलवाया। फ्रांस्वा ओलांद का धन्यवाद कि अब हमें पता चला कि उन्होंने (मोदी) दिवालिया अनिल अंबानी को अरबों डॉलर का सौदा दिलवाया।’ राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारत के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने हमारे सैनिकों के लहू का अपमान किया है। दरअसल, एक फ़्रेंच अखबार को दिए इंटरव्यू में ओलांद ने कहा कि भारत सरकार के नाम सुझाने के बाद ही दसॉल्ट एविएशन ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस से बात शुरू की।

ये भी पढ़ें:-

राफेल डील पर बोली फ्रांसीसी कंपनी- सौदे के लिए हमने रिलायंस को चुना

Related posts

यूपी में आज डिफेन्स एस्पो पर आधारित डाक टिकट हुआ जारी..

Mamta Gautam

चौथा वन डे मैच: ऑस्ट्रेलिया ने की बेहतरीन शुरूआत

piyush shukla

नीति आयोग ने जारी किया हेल्थ इंडेक्स, केरल पहले तो यूपी आखिरी स्थान पर

Breaking News