featured देश राज्य

चक्रवाती तूफान ‘डे’ ओडिशा पहुंचा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ुुुुुु चक्रवाती तूफान ‘डे’ ओडिशा पहुंचा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: चक्रवाती तूफान ‘डे’ ने ओडिशा में दस्तक दे दी है। शुक्रवार सुबह तूफान गोपालपुर के पास समुद्री तट को पार कर गया, जिससे कई हिस्सों में भारी बारिश होने के साथ तेज हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग ने ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

ुुुुुु चक्रवाती तूफान ‘डे’ ओडिशा पहुंचा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

कई जिलों में हुई भारी बारिश 

साथ ही, अगले 24 घंटों के लिए मछुआरों को समुद्री तटों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है। भुवनेश्वर स्थित मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक एचआर विश्वास ने बताया कि हवा के गहरे दबाव का क्षेत्र 12 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से आगे बढ रहा है और अगले 12 घंटों में इसके और तेज होकर चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की आशंका है। उनके अनुसार, बंगाल की खाड़ी पर बना कम दबाव का क्षेत्र और गहरा हो गया है, जिसकी वजह से कई जिलों में भारी बारिश हुई।

आंधी आने के आसार

चक्रवाती तूफान से गजपति, गंजम, पुरी, रायगढ़, कालाहांड़ी, कोरापुट, मल्कानगिरी, नवरंगापुर जिलों के कुछ स्थानों में भारी बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, इसके प्रभाव से रायगढ़, कालाहांड़ी, कोरापुट और नवरंगापुर जिलों में कई स्थानों पर शनिवार तक भारी बारिश होने के आसार हैं। अगले कुछ घंटों तक दक्षिण ओडिशा तट पर 60-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी आने की चेतावनी दी है।

जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार ने तटीय जिलों और कई विभागों के अधिकारियों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक बैठक कर अधिकारियों को स्थिति पर करीबी नजर रखने और इससे किसी के हताहत नहीं होने को सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने के निर्देश दिए थे। उन्होंने पर्याप्त राहत सामग्री तैयार रखने के भी निर्देश दिए।

Related posts

Rupjyoti Kurmi On Taj Mahal: भाजपा नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की ताजमहल गिराने का आग्रह

Rahul

शराब पीने के लिए नहीं मिले पैसे, 35 नशेड़ियों ने मिलकर की लूटपाट और मारपीट

Trinath Mishra

हरीश रावत बोले- बीजेपी बेटियों को बनाना चाहती है ‘घसियारी’, हमने आत्मनिर्भर बनाया

Saurabh