featured देश यूपी राज्य

गौतमबुद्धनगर की आम्रपाली पुलिस चौकी में पहुंचे डीजीपी, आलाधिकारी पहचान नहीं पाए, निलंबित

op singh dgp up गौतमबुद्धनगर की आम्रपाली पुलिस चौकी में पहुंचे डीजीपी, आलाधिकारी पहचान नहीं पाए, निलंबित

नई दिल्ली। गौतमबुद्धनगर की आम्रपाली पुलिस चौकी में डीजीपी पहुंचे तो पुलिसकर्मी न उन्हें पहचान पाए और न ही उनका वाहन महकमे के सबसे आलाधिकारी के आने पर भी बिल्कुल बेपरवाह रहे। यहां तक कि सैल्यूट भी नहीं ठोका। जब तक उन्हें डीजीपी के बारे में खबर हो पाती, तब तक उनके खिलाफ एक्शन की तैयारी हो चुकी थी। इस पर चौकी प्रभारी और कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया। कार्रवाई के पीछे अनुशासनहीनता की बात कही गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक डीजीपी के पूछताछ करने पर ठीक से दारोगा और कांस्टेबल पेश भी नहीं आए थे। हालांकि एसएसपी ने इस बात को खारिज किया है। एसएसपी का कहना है कि डीजीपी से चौकी प्रभारी और कांस्टेबल ने कोई सवाल-जवाब नहीं किया था।

 

op singh dgp up गौतमबुद्धनगर की आम्रपाली पुलिस चौकी में पहुंचे डीजीपी, आलाधिकारी पहचान नहीं पाए, निलंबित

दिल्ली में एक बैठक में जा रहे थे पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह

बता दें कि गौतम बुद्ध नगर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह दिल्ली में एक बैठक में जा रहे थे। इस दौरान वह शहर से गुजरते वक्त सेक्टर 30 के आम्रपाली पुलिस चौकी पर पहुंचे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय पाल शर्मा के मुताबिक डीजीपी दोपहर करीब 2 बजकर 30 मिनट पर चौकी पहुंचे थे। उस वक्त प्रभारी निरीक्षक और कांस्टेबल तैनात थे। एसएसपी ने बताया कि एसआई और कांस्टेबल ने ड्यूटी के समय अपनी टोपी नहीं पहन रखी थी।

उन्होंने उसे अपनी जिप्सी में रखा हुआ था। यह दोनों डीजीपी के वाहन को नहीं पहचान सके और इनका पूरा रवैया भी लापरवाही भरा था। शर्मा ने इस बात को खारिज कर दिया कि एसआई और कांस्टेबल ने डीजीपी के साथ सवाल-जवाब किया था। शर्मा ने पुष्टि की कि उन दोनों ने डीजीपी को पहचाना था और वह वाहन के निकट भी पहुंचे थे। हालांकि खबरों के मुताबिक निलंबन की कार्रवाई डीजीपी को न पहचाने जाने की वजह से हुई है।

Related posts

मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से मोदी ने किया ऐलान,सरदार पटेल की जयंती होगी खास

mahesh yadav

‘कारगिल विजय दिवस’ एक वीर गाथा..

mahesh yadav

दिल्लीः निर्माणाधीन इमारत गिरने से 1 मजदूर की मौत, कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

mahesh yadav