featured देश राज्य

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी,दिल्ली में पेट्रोल 80 रुपये 73 पैसे ,महाराष्ट्र में 88 रुपये 12 पैसे

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी,दिल्ली में पेट्रोल 80 रुपये 73 पैसे ,महाराष्ट्र में 88 रुपये 12 पैसे

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विपक्षी दलों ने आज भारत बंद बुलाया है। इसी बीच आज एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल पर 23 पैसे और डीजल पर 22 पैसे बढ़ाए गए हैं। इसी के साथ दिल्ली में पेट्रोल 80 रुपये 73 पैसे और डीजल 72 रुपये 83 पैसे प्रति लीटर के दर पर पहुंच गया है।

 

petrol 1 पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी,दिल्ली में पेट्रोल 80 रुपये 73 पैसे ,महाराष्ट्र में 88 रुपये 12 पैसे

 

ये भी पढें:

उत्तराखंडः मुख्य सचिव ने हेमकुण्ड साहिब पैदल यात्रा मार्ग पर यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया
उत्तराखंडः मुख्यमंत्री ने भारत रत्न पं.गोविन्द बल्लभ पंत को उनकी जयन्ती पर भावपूर्ण स्मरण किया

वहीं महाराष्ट्र में पेट्रोल-डीजल सबसे अधिक दामों पर बिक रहा है। मुंबई में आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। आज शहर में एक लीटर पेट्रोल 88 रुपये 12 पैसे और डीजल 77 रुपये 32 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। वहीं आज कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 83 रुपये 61 पैसे, भोपाल में 86 रुपये 47 पैसे, पटना में 86 रुपये 92 पैसे है। वहीं पटना में एक लीटर डीजल की कीमत 78 रुपये 47 पैसे है।

 

विशेषज्ञों के मुताबिक, कमजोर रुपया और ऊंचे उत्पाद शुल्क के कारण तेल कीमतों में वृद्धि हो रही है। डीजल कीमत बढ़ने से महंगाई बढ़ने की आशंका है, क्योंकि सामानों के परिवहन के लिए इसी ईंधन का इस्तेमाल किया जाता है।

 

आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर है। आज कांग्रेस ने भारत बंद बुलाया है। कांग्रेस के इस बंद में करीब 21 पार्टियां भाग ले रही है। विपक्षी दलों का कहना है कि सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर टैक्स कम करे और इसे जीएसटी के दायरे में लाए। वहीं केंद्र की मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए अंतरराष्ट्रीय परिस्थिति को जिम्मेदार ठहरा रही है।

 

ये भी पढें:

अनुराधा पौड़वाल के उत्तराखंड पहुंचने पर नोडल अधिकारी के.एस.चैहान ने किया जोरदार स्वागत
उत्तराखंडः मुख्य सचिव व सचिव पर्यटन ने हेमकुण्ड साहिब यात्रा मार्ग पर यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा की

 

By: Ritu Raj

Related posts

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने केदारनाथ में टेका मत्था

bharatkhabar

जम्मू कश्मीर में विरोध की आवाजें खामोश

Rani Naqvi

रोहिणी कोर्ट में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, गैंगस्टार जितेंद्र गोगी समेत 4 लोगों की मौत

Rani Naqvi