राजस्थान featured

राजस्थान चुनाव के लिए बीजेपी की दमदार रणनीति, बनाई वक्ताओं की फौज

राजस्थान चुनाव

नई दिल्ली।  राजस्थान में होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से अपनी कमर कस ली गई है। आपको बता दें कि साल के अंत में जहां विधानसभा चुनाव होने हैं तो वहीं, आगामी साल में लोकसभा चुनाव होने हैं जिसके लिए बीजेपी की ओर से पार्टी का पक्ष दमदार तरीके से रखने के लिए तीन सौ वक्ताओं की टीम तैयार की गई है। इन वक्ताओं को पार्टी मुख्यालय हाल ही में प्रशिक्षण भी दिया गया।

राजस्थान चुनाव
राजस्थान चुनाव

आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी की ओर से हर विधानसभा क्षेत्र में अनुसूचित जाति, जनजाति, किसान, महिला और लाभार्थियों सहित विभिन्न वर्गो के सात-सात सम्मेलन कराने की योजना बनाई है। इन सम्मेलनों में पार्टी संबंधित वर्ग से जुड़ी सरकार की योजनाओं को गिनाएगी और यह बताएगी कि आने वाले समय में भाजपा इन वर्गो के लिए क्या करने जा रही है। यह सम्मेलन सभी विधानसभा क्षेत्रों में होंगे और इनमें पार्टी नेताओं के साथ ही इन वक्ताओं को भी मौका दिया जाएगा।

आपको बता दें कि इस सम्मेलन में उन लोगों को चुना गया है जो हले विधायक, जनप्रतिनिधि या संगठन में विभिन्न पदों पर रह चुके हैं। इन वक्ताओं को पार्टी ने हाल में जयपुर बुलाकर प्रशिक्षण दिया और अब इन्हें अपने-अपने क्षेत्रों में भेज दिया गया है। ये वक्ता सिर्फ सभाओं में ही नहीं, बल्कि मीडिया संस्थानों की ओर से होने वाले कार्यक्रमों और अन्य मंचों पर भी पार्टी की बात को दमदार ढंग से रखेंगे।

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान दौरे पर,जयपुर में फूंकेंगे चुनावी बिगुल

राहुल गांधी संभालेंगे राजस्थान चुनाव की कमान, चुनाव से पहले कोल सीएम चेहरा नहीं

Related posts

त्वचा चमक से लेकर सिरदर्द तक ठीक करता ऑयल पुलिंग, जानें और भी कई फायदे

Pritu Raj

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का दावा, माल्या और जेटली को बात करते मैंने खुद देखा

mahesh yadav

आईएसएसएफ वर्ल्ड चैम्पियनशिप में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बढ़ाया खिलाड़ियों का हौंसला, जीत पर दी बधाई

mohini kushwaha