featured देश राज्य

फारुख अब्दुल्ला का बयान कहा, मरते दम तक 35ए के लिए लडूंगा

01 84 फारुख अब्दुल्ला का बयान कहा, मरते दम तक 35ए के लिए लडूंगा

नई दिल्ली :जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद फारूक अब्दुल्ला ने जस्टिस गीता मित्तल की चीफ जस्टिस के तौर पर हुई नियुक्ति को लेकर मुबारक दी। उन्होंने 35ए को लेकर दिए बयान में कहा कि मरते दम तक इसके लिए लडूंगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ हुई छेड़छाड़ के बाद हालात काफी बिगड़ जाएंगे।

01 84 फारुख अब्दुल्ला का बयान कहा, मरते दम तक 35ए के लिए लडूंगा

पत्रकारों से की बातचीत

राज भवन में शपथ ग्रहण समारोह के बाद पत्रकारों से बात करते हुए फारूक ने कहा कि मैं अपनी ओर से जम्मू-कश्मीर की पहली महिला चीफ जस्टिस गीता मित्तल को बधाई देता हूं और उम्मीद हैं कि उनका कार्यकाल अच्छा रहे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि कानून की हर कोई पोस्ट सेंसिटिव होती है और हम उम्मीद करेंगे कि यह लोगों को इन्साफ देंगी।

35ए के सवाल पर दिया यह जवाब

इस बीच 35ए को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में पहले तो फारूक ने कहा कि 35ए को मारिये गोली, 35ए तो चलता जाएगा। लेकिन जब बाद में पत्रकारों ने उनसे पुछा कि उन्होंने यह किस संदर्भ में कहा तो उन्होंने कहा कि 35ए को वह छेड़ नहीं सकते। पहले भी दो बार संवैधानिक खंडपीठ ने इसको लेकर बयान दिया हुआ है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं समझ आती कि यह बार-बार क्यों मसले को कुरेदते हैं, जितना यह कुरेदेंगे उतना खून बहेगा। डॉ फारूक ने कहा कि मुझे लगता है वक्त आ गया है कुरेदना छोड़ देना चाहिए।

…संभालना मुश्किल हो जाएगा

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनको सिर्फ कश्मीर याद रहता है। हिमाचल, अरुणाचल और नागालैंड के साथ कभी भी छेड़छाड़ नहीं की जाती खाली कश्मीर याद रहता है। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक मैं कब्र में नहीं जाऊंगा तब तक मैं लड़ता रहूंगा। अगर इसके साथ छेड़छाड़ हुई तो वो हाल आप भी देखेंगे, दिल्ली भी देखेगी और फिर उनको संभालना मुश्किल हो जाएगा।

by ankit tripathi

Related posts

उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा, 400 मीटर गहरी खाई में गिरी बोलेरो, 13 लोगों की मौत

Saurabh

केंद्र सरकार आधार कार्ड को गरीबों के कल्याण के बजाय जासूसी यंत्र के रूप में उपयोग ले रही: कांग्रेस

Rani Naqvi

मध्य प्रदेश में सियासी नाटक जारी, एमपी लौट रहे जयपुर भेजे गए कांग्रेस विधायक

Shubham Gupta