featured देश राज्य

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने लिखा सीएम केजरीवाल को पत्र कहा, डेंगू, मलेरिया रोकथाम के लिए उठाएं ठोस कदम

arvind kejriwal केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने लिखा सीएम केजरीवाल को पत्र कहा, डेंगू, मलेरिया रोकथाम के लिए उठाएं ठोस कदम

नई दिल्ली : केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने मानसून को देखते हुये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है। जिसमें डेंगू और मच्छर जनित अन्य बीमारियों के प्रसार की जांच के लिए निवारक और नियंत्रण उपायों को लागू करने के लिए कार्रवाई शुरू करने की आवश्यकता पर बल दिया गया।

अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल

नगर निगमों में सामान उपलब्ध कराने को कहा

जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख मच्छर को नियंत्रित करने की गतिविधियों को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रशिक्षित कर्मचारियों की नियुक्ति करने और नगर निगमों में सामान उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने दिल्ली सरकार से यह सुनिश्चित करने को भी कहा है कि पहचान की गयी सभी प्रयोगशालाएं डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया की जांच के लिए नैदानिक सुविधाओं से लैस हो।

उपचार से इंकार नहीं किया जाए

वहीं जेपी नड्डा ने केजरीवाल से अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बिस्तरों, दवाओं और अन्य संबंधित सामग्रियां तथा यह सुनिश्चित करने को कहा कि स्वास्थ्य केन्द्र में किसी को भी उपचार से इंकार नहीं किया जाए। दिल्ली सरकार चिकित्सकों के प्रशिक्षण के लिए मंत्रालय के मास्टर प्रशिक्षकों की सेवाओं का भी इस्तेमाल कर सकती है।

    -अंकित त्रिपाठी

Related posts

ट्रंप के बाद किम जोंग उन करेंगे रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात

bharatkhabar

प्रयागराज: वकीलों को मिला व्यापारियों का समर्थन, ऐसे दिखा बंद का असर

Shailendra Singh

पाकिस्तान के दोस्त चीन को भी मसूद अजहर से हुई दिक्कत, बोला बैन नहीं तो पाकिस्तान का साथ नहीं

bharatkhabar