featured देश

गाजियाबाद के खोड़ा में 5 मंजिला इमारत गिरी, राहत-बचाव कार्य जारी

गाजियाबाद के खोड़ा में 5 मंजिला इमारत गिरी, राहत-बचाव कार्य जारी

नई दिल्ली: नोएडा के शाहबेरी और गाजियाबाद में बारिश के बाद बिल्डिंग गिरने का सिलसिला जारी है। बीते दिनों देर शाम 7 बजे गाज़ियाबाद के खोड़ा इलाके में 5 मंजिला इमारत गिर गई, जिसमें 5 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

khora गाजियाबाद के खोड़ा में 5 मंजिला इमारत गिरी, राहत-बचाव कार्य जारी

 

मुंबई के भिवंडी में 3 मंजिला बिल्डिंग गिरने से 1 महिला की हुई मौत,कई घायल

 

वहीं इस घटना के बाद राहत-बचाव का कार्य शुरू कर दिया गया है। राहत-बचाव कार्य में गाज़ियाबाद पुलिस के अलावा एनडीआरफ की टीम लगी हुई है। फिलहावल मलवे को हटाने काम जारी है। बिल्डिंग गिरने के बाद स्थानीय लोगों ने राहत कार्य शुरू कर दिया था, जो अभी तक जारी है। स्थानीय लोगों की मानें तो बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले रास्ते से गुजरते समय इस बिल्डिंग से क्रेन की टक्कर हो गई थी। इस वजह से बिल्डिंग में दरार आ गई थी, जिसके कारण बारिश के बाद यह इमारत ढह गई।

 

ग्रेटर नोएडा में हुआ दर्दनाक हादसा,बिल्डिंग गिरने से 3 की मौत,मलबे में 30 से 35 लोग अब भी दबे

 

 

बता दें कि इस इमारत की हालत खराब होने की वजह से इसे पहले ही खाली करा लिया गया था और यहां मरम्मत का काम चल रहा था। कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से यह इमारत शुक्रवार को ढह गई । वहीं मौके का जायजा लेने पहुंची गाज़ियाबाद की डीएम रितु माहेश्वरी ने कहा कि इमारत की हालत ठीक नहीं थी। ये 8 से 10 साल पुरानी थी। इसमें पहले से ही दरार पड़ी हुई थी। अभी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। फिलहाल मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

 

नोएडा बिल्डिंग हादसा पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने की बड़ी कार्रवाई,ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी प्रोजेक्ट मैनेजर समेत 3 अफसर को किया सस्पेंड

 

ऋतु राज

Related posts

पीएम मोदी ने ठुकराया कश्मीर मुद्दे पर बातचीत का न्यौता

bharatkhabar

भारतीय रेल देश को अनन्त सफलता की ओर ले जाने में सक्षम: पियूष गोयल

Trinath Mishra

जानिए: सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में क्या-क्या बोला

Rani Naqvi