featured देश राज्य

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक आज, अविश्वास प्रस्ताव के साथ सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति

11 68 कांग्रेस संसदीय दल की बैठक आज, अविश्वास प्रस्ताव के साथ सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति

नई दिल्लीः लोकसभा में विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार को चर्चा और मतविभाजन से एक दिन पहले आज कांग्रेस संसदीय दल की बैठक बुलाई गई है जिसमें विपक्ष के सभी दलों को साथ लेने और विभिन्न मुद्दों पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बनाए जाने की उम्मीद है।

कांग्रेस संसदीय दल
कांग्रेस संसदीय दल

20 जुलाई को होगा मतविभाजन

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों की ओर से दिए गए अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने स्वीकार किया और कहा कि 20 जुलाई को प्रस्ताव पर चर्चा और मतविभाजन होगा। वैसे, सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा अध्यक्ष से आग्रह किया कि अविश्वास प्रताव पर 23 जुलाई (सोमवार) को चर्चा और मतविभाजन कराया जाए क्योंकि शुक्रवार को शायद बहुत सारे सदस्य मौजूद नहीं रहें।

ये भी पढ़ें : पहली बार मोदी सरकार के खिलाफ स्पीकर ने स्वीकार किया अविश्वास प्रस्ताव

सरकार को घेरने की रणनीति

वहीं इस पर सुमित्रा महाजन ने कहा कि वह फैसला कर चुकी हैं और अभी इस पर बात नहीं होगी। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पार्टी की तरफ से बोलेंगे तो उन्होंने कहा कि पार्टी की तरफ से कौन बोलेगा इस बारे में संसदीय दल की बैठक में चर्च होगी। सूत्रों का कहना है कि बैठक में विपक्षी दलों को साथ लेने और विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा होगी।

Related posts

रेप का बनाया वीडियो, ब्लैकमेल कर लाखों रुपए वसूलने वाला गिरफ्तार

Rani Naqvi

अमेठी में बैक टू बैक स्मृति ने किए उद्घाटन, बोली आईं हूं जीत का जश्न मनाने

shipra saxena

अम्फान से मची तबाही का जायजा लेने कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी, सीएम बनर्जी ने किया स्वागत

Shubham Gupta