featured देश राज्य

CBI अधिकारियों के बीच खेमेबाजी पर कांग्रेस का बयान कहा, सीबीआई की जांच कौन करेगा?

30 6 CBI अधिकारियों के बीच खेमेबाजी पर कांग्रेस का बयान कहा, सीबीआई की जांच कौन करेगा?

नई दिल्ली: केद्रीय जांच एजेंसी में खेमेबाजी की खबर के बाद विपक्षी दलों ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस ने तंज भरे लहजे में पूछा है कि अब सीबीआई की जांच कौन करेगा? साथ ही पार्टी ने कहा कि उसे दुख है कि बीजेपी लगातार बड़े संस्थानों को खत्म कर रही है।

रणदीप सुरजेवाला
रणदीप सुरजेवाला

अखबार में छपी थी खबर

दरअसल, अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में सीबीआई में खेमेबाजी की खबर छपी है. खबर के मुताबिक, एक खेमा निदेशक आलोक वर्मा का है जबकि दूसरा खेमा विशेष निदेशक राकेश अस्थाना का है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस्थाना खेमे ने वर्मा खेमे के अधिकारियों की पोस्टिंग नहीं होने दी वहीं निदेशक वर्मा ने अस्थाना के खास लोगों को सीबीआई में एक्सटेंशन नहीं दिया।

अस्थाना का प्रमोशन रुकवाने की कोशिश

वहीं पूरे घटनाक्रम से नाराज सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने अस्थाना का प्रमोशन रुकवाने की भी कोशिश की थी। इस लड़ाई का असर सीबीआई के अति संवेदनशील मामलों पर भी पड़ रहा है। सीबीआई के शीर्ष अधिकारियों के बीच विवाद के बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय को भी खबर है। लेकिन हस्तक्षेप के बावजूद भी लड़ाई नहीं थमी।

विवाद पर विपक्ष ने क्या कहा?

कांग्रेस प्रवक्ता ने इंडियन एक्सप्रेस की खबर साझा करते हुए कहा कि सीबीआई में लॉबिंग की बात गंभीर है। सीबीआई की जांच कौन करेगा? बीजेपी द्वारा अन्य संस्थानों की तरह सीबीआई को भी खत्म किये जाने से दुख है।

 

Related posts

बंगाल में भाजपा की परिवर्तन यात्रा को रोका, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी थे यात्रा में शामिल

Aman Sharma

आज से शुरू होगा जाट आंदोलन पार्ट-2, प्रशासन ने कसी कमर

kumari ashu

आज से टीकाकरण शुरू, 18 साल से अधिक उम्र वाले इन अस्पतालों में लगवा सकतें है वैक्सीन

pratiyush chaubey