china vaccineaqlPLxhWwZT e1614933084355 आज से टीकाकरण शुरू, 18 साल से अधिक उम्र वाले इन अस्पतालों में लगवा सकतें है वैक्सीन

देश में आज यानि 1 मई से कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण की शुरुआत हो रही है। रजिस्ट्रेशन शुरू होते ही बड़ी संख्या में 18 साल से अधिक उम्र के लोग अपना पंजीकरण करा रहे हैं। हालांकि सभी राज्यों में वैक्सीनेशन शुरू होने की उम्मीद कम है। उनका कहना है कि उनके पास अभी तक वैक्सीन का पूरा स्टाॅक नहीं है। इसके अलावा कुछ प्राइवेट अस्पतालों में भी 1 मई से 18़ साल से अधिक वालों के लिए वैक्सीनेशन शुरू होने जा रहा है।

आपकों बता दें कि नई दिल्ली के तीन बड़े प्राइवेट अस्पताल- अपोलो, फोर्टिस और मैक्स में 1 मई से 18 से 44 साल के लोगों के लिए चुनिंदा केंद्रों पर कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा। टीके उपलब्ध कराए जाने के बाद जल्द से जल्द अन्य शहरों में भी तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान की शुरुआत की जाएगी।

फोर्टिस के अलावा अपोलो हॉस्पिटल्स ने भी अपने केंद्रों पर सभी व्यस्कों के लिए तीसरे चरण का टीकाकरण अभियान शुरू करने की घोषणा की है। ताकि जल्द से जल्द कोरोना वायरस की चेन को तोड़ा जा सके। इसके अलावा अपोलो अस्पताल में भी लोगों को कोविड रोधी टीका लगाया जाएगा। अपोलो अस्पताल ने सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार कंपनियों से सीधे टीके खरीदने के इंतजाम किए हैं।

लाखों लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशन

वैक्सीन लगवाने के लिए सभी लोग आगे आ रहें है। रजिस्ट्रेशन शुरू होते ही बड़ी संख्या में लोगों ने अपना पंजीकरण करवाना शुरू कर दिया। ताकि वह भी वैक्सीन लगवाकर कोरोना को मात दे सकें।

सरकार के दावे हुए फेल

कोरोना की दूसरी लहर ने देश में इस तरह अपने पैर पसारे है कि सरकार के भी हाथ खड़े हो गए हैं। सरकार के तमाम दावे फेल होते नजर आ रहें है। फिर चाहे वह मेडिकल सुविधा हो या सरकार के इंतजाम। हर तरफ से सरकार बेबस नजर आ रही है। जिसके चलते तमाम देश भारत की मदद के लिए आगे आ रहें है।

कुछ राज्यों में है वैक्सीन की कमी

आपको बता दें कि कुछ राज्यों ने वैक्सीन की कमी की बात करते हुए 1 मई से 18 साल से ऊपर की आयु के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू करने में असमर्थता जताई है। हालांकि यूपी के कुछ जिलों और राजस्थान में भी 1 मई से 18़ को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी।

वैक्सीन की कमी को जल्द किया जाएगा दूर

सरकार द्वारा यह कहा गया था कि 1 मई से 18 से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण कुछ राज्यों में अभी टीकाकरण शुरू नहीं किया जाएगा। लेकिन सरकार ने यह भी कहा है कि जल्द ही वैक्सीन की कमी को दूर किया जाएगा।

महिलाओं को रनिंग करने से पहले रखना होगा इन बातों का ध्यान, नहीं तो हो सकता है नुकसान!

Previous article

आंखों की रोशनी कम है तो अपनाए यह तरीके,नहीं लगाना पड़ेगा चश्मा !

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured