featured दुनिया बिज़नेस

अमेरिका में लगी “चाइना मोबाइल एंट्री” पर रोक, सुरक्षा के लिहाज से बताया खतरा

tramp अमेरिका में लगी “चाइना मोबाइल एंट्री” पर रोक, सुरक्षा के लिहाज से बताया खतरा

अमेरिका ने चाइना मोबाइल का अमेरिका के बजार में प्रवेश बर्जित कर दिया है। गौरतलब है कि अमेरिका ने सात साल के आवेदन पर रोक लगा दी है। बआपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सरकारी स्वामित्व वाले दुनिया के सबसे बड़े सेल फोन कैरियर चाइना मोबाइल को अमेरिका में कारोबार करने का लाइसेंस नहीं देने की बात कही है।

 

tramp अमेरिका में लगी “चाइना मोबाइल एंट्री” पर रोक, सुरक्षा के लिहाज से बताया खतरा

 

समाचार एजेंसी ईएफई के मुताबिक, अमेरिकी वाणिज्य विभाग के राष्ट्रीय दूरसंचार एवं सूचना प्रशासन ने संघीय संचार आयोग (एफसीसी) को भेजे एक बयान में अपनी सिफारिशों के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा खतरों की बात कही है।

संचार आयोग एक स्वंतत्र एजेंसी है, इस पर अंतिम फैसला करेगी।अमेरिकी वाणिज्य विभाग में सहायक संपर्क एवं सूचना मंत्री, डेविड रेडल ने एक बयान में कहा, ‘चाइना मोबाइल के साथ काफी लेन-देन के बाद अमेरिकी कानून प्रवर्तन और राष्ट्रीय सुरक्षा हितों के लिए खतरे को ध्यान में रखते हुए चाइना मोबाइल पर रोक लगाने की शिफारिस की है।

मालूम हो कि चाइना मोबाइल ने लाइसेंस के लिए 2011 में एफसीसी के को लिखित आवेदन दिया था। जिसके करीब 90 करोड़ ग्राहक हैं। NTIA का इस पर फैसला वाशिंगटन,बीजिंग के बीच बिगड़े संबंधों के कारण आया है।

महेश कुमार यदुवंशी

Related posts

आरएसएस ने अपनी जन्मशती के मौके पर चमोली में निकाली रैली

Breaking News

SII को मिला सरकार की तरफ से 1 करोड़ से ज्यादा का ऑर्डर, जानें कितनी है एक खुराक की कीमत

Aman Sharma

IPL 2023 MI vs KKR: जानिए कब, कहां और कैसे देखें मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच

Rahul