Breaking News featured देश

सुरक्षित ड्राइविंग को लेकर हैदराबाद पुलिस ने छेड़ा अभियान

Hyderabad सुरक्षित ड्राइविंग को लेकर हैदराबाद पुलिस ने छेड़ा अभियान

हैदराबाद। 643 केस दर्ज कर एक दिन में टैफिक पुलिस ने कमाल कर दिया। ये कदम ड्राइवरों के साथ सवारी की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। इस के तहत ऐसे कई स्पेशल ड्राइवर को जो सवारी के तौर पर स्कूली बच्चे होते हैं। हर साल स्कूलो ले जाने वाले वाहन चालकों से बातचीत कर उन्होने अपनी साथ बच्चों की जिन्दगी के लिए सुरक्षित यात्रा के लिए समझाया जाता है। यह साल कई बड़ी घटनाओं में बच्चे खराब ड्राइविंग के चलते अपनी जिन्दगी खो देते हैं। ये बाते यातायात उपायुक्त अनिल कुमार ने मीडिया से बातचीत के जरिए कहीं।

Hyderabad सुरक्षित ड्राइविंग को लेकर हैदराबाद पुलिस ने छेड़ा अभियान

उन्होने कहा कि पहले हम बच्चों के मां-बाप के पास मैसेज कर बेहतर और सुलभ सहज और सुरक्षित सेवाओं का प्रयोग करने के लिए जागरूक कर रहे हैं। इसके बाद सुरक्षित यात्रा को लेकर बच्चों के पास भी मैसेज आ रहा है। हमने बीते दिन से ही सुरक्षित यात्रा को लेकर अपना अभियान शुरू कर दिया है। इसमें 130 केस हमने उन ऑटो पर दर्ज किए हैं जिन्होने अनुशासन का पालन नहीं किया है। कई ऐसे थे जो कि बिना लाइसेंस के ऑटो चला रहे थे।

हमने बीते शुक्रवार को 513 केस दर्ज किए जिसमें 55 केस केवल स्कूल वैन के खिलाफ हैं। इसके साथ ही इस अभियान में हम ये देख रहे हैं कि बिना कागजों के यातायात के नियमों का उन्लघन जैसे अपनी सुरक्षा बेल्ट हेम्लेट ना लगाना शराब पीकर गाड़ी चलाना आदि को लेकर ये अभियान चलाया जा रहा है।

Related posts

मोदी-ट्रंप का आतंकवाद पर साझा बयान, मोदी ने ट्रंप को दिया भारत आने का न्योता

Pradeep sharma

अमेरिका में बढ़ा ओमीक्रोन का प्रकोप, 1 हफ्ते के भीतर 3% से 73% हुई संक्रमण की दर

Neetu Rajbhar

बाबा रामदेव के समर्थन में उतरे भाजपा विधायक, कहा चिकित्सकों की टिप्पणी निंदनीय

Aditya Mishra