featured देश यूपी राज्य

राज्यपाल राम नाईक को नहीं मिली पोस्टल बैलेट की सुविधा, 25 जून को मुंबई जाकर करेंगें मतदान

up rajyabv राज्यपाल राम नाईक को नहीं मिली पोस्टल बैलेट की सुविधा, 25 जून को मुंबई जाकर करेंगें मतदान

महाराष्ट्र विधान परिषद के मुंबई स्नातक क्षेत्र के चुनाव में पोस्टल बैलेट सुविधा निर्वाचन आयोग से न मिलने के कारण यूपी के राज्यपाल को 25 जून को मुंबई जाकर ही मतदान करना पड़ेगा।

up rajyabv राज्यपाल राम नाईक को नहीं मिली पोस्टल बैलेट की सुविधा, 25 जून को मुंबई जाकर करेंगें मतदान

राज्यपाल राम नाईक और उनके एडीसी के हवाई जहाज से आने-जाने पर 53 हजार रुपये से ज्यादा खर्च होंगे। वहीं सुरक्षा का खर्च अलग से आएगा।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त को दिया सुझाव

इस दौरान राज्यपाल ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओम प्रकाश रावत को पत्र लिखकर आगामी चुनावों के लिए सुझाव भी दिया है। पत्र के माध्यम से राम नाईक ने कहा है कि लोकसभा और विधानसभा निर्वाचन में मतदान के लिए जैसे विदेश में रहने वाले भारतीय नागरिक या अन्य प्रदेशों में व्यवसाय करने वाले व्यवसायी, मतदान स्थल से दूर रहने वालों को पोस्टल बैलेट की व्यवस्था है। वही व्यवस्था विधान परिषद के स्नातक क्षेत्र के चुनाव के लिए भी होनी चाहिए। जिससे मतदान स्थल से दूर रहने वाले लोग आसानी के साथ मतदान कर सके।

मौजूदा प्रावधानों में बदलाव की जरूरत

अपनी अपील में राम नाईक ने कहा है कि मौजूदा प्राविधानों में बदलाव करते हुए विधान परिषद के स्नातक क्षेत्र चुनाव में भी पोस्टल बैलेट की सुविधा मिलनी चाहिए।

निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से करेगें मुलाकात

रामनाईक ने अपने पत्र में कहा कि वह स्वयं निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से मुलाकात करके, इस विषय पर चर्चा भी करेंगें। आपको बता दें कि राज्यपाल राम नाईक मूलरुप से महाराष्ट्र से ही आते हैं। 2014 में केन्द्र सरकार ने 5 राज्यों के राज्यपाल बदले थे। तभी राम नाईक को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

Related posts

हमलावरों ने गैंगेस्टर अशोक राठी को घर में घुसकर मारी गोली

Trinath Mishra

मुख्यमंत्री ने किया कृषि मेले का उद्घाटन, 2022 तक होगी किसानों की आय दोगुना

Rani Naqvi