Breaking News featured उत्तराखंड देश

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को यादगार बनाने में जुटी दून सिटी और प्रशासन

14 35 अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को यादगार बनाने में जुटी दून सिटी और प्रशासन

देहरादून। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को यादगार बनाने के लिए देहरादून में जबरदस्त तैयारियां चल रही है। क्योकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी देहरादून में 21 जून को 60 हजार लोगों के साथ योग करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस भले ही 21 जून को है लेकिन आज देहरादून में 10 हजार से ज्यादा लोग योग करते दिखाई दे रहे हैं। ये है देहरादून स्थित फारेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट जहाँ ये लोग योग कर रहे हैं।

14 35 अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को यादगार बनाने में जुटी दून सिटी और प्रशासन

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों को लेकर पूर्वाभ्यास

इन लोगो में  उत्साह इसलिए भी है क्योंकि ये लोग 21 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योग करने वाले हैं। इसमे हर उम्र के लोग भाग ले रहे हैं।  21 जून के अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले का ये पूर्वाभास है। लोगो ने पूरे उत्साह से इसमें भाग लिया। इसके अलावा देहरादून इस बड़े आयोजन का गवाह बनने वाला है इसलिए भी ये उत्साह ज्यादा है।

वही प्रशासन प्रधानमंत्री के देहरादून में योग कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जी जान से जुटा है। किसी भी स्तर पर चूक न हो इसलिए योग का ये पूर्वाभास कार्यक्रम आयोजित किया गया है। साथ ही 60 हजार लोगों के आने के मद्देनजर लोगो को किसी प्रकार कि असुविधा न हो इसका भी इंतजाम किया गया है।

इसके साथ ही वही सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह चाक चौबंद है। क्योकि प्रधानमंत्री स्वयं इस कार्यक्रम में योग करेंगे इसलिए पुलिस विभाग ने सुरक्षा का जबरदस्त इंतजाम किया है। आज के योगाभ्यास से पुलिस ने भी सुरक्षा का पूर्वाभ्यास कर लिया।

बहरहाल देहरादून के लोगो मे प्रधानमंत्री के साथ योग करने को लेकर एक उत्तेजना भी है वही देहरादून शहर भी इस उत्सव का गवाह बनने जा रहा है।

Related posts

डूबेंगे मुंबई के तटीय इलाके ?, ANTARCTIC में टूट रहा 1,70,312 किमी लंबा ग्‍लेशियर

Rahul

भारी बाारिश से थमी दिल्ली की रफ्तार, सड़कों पर भरा पानी, जगह-जगह जाम

bharatkhabar

सपा में शामिल हुए सैकड़ों लोग

Aditya Mishra