देश featured

अरुण जेटली ने विपक्ष को घेरा कहा, ‘भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था’

Untitled 214 अरुण जेटली ने विपक्ष को घेरा कहा, 'भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था'

नई दिल्ली।  केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली अपनी बीमारी से बाहर आते ही फुल ऑन एक्शन में नजर आ रहे हैं। अरुण जेटली ने बीमारी से बाहर आते ही विपक्ष को घेरना शुरू कर दिया है। बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की ओर से नोटबंदी, जीएसटी और पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर मोदी सरकार को घेरा जा रहा था जिस पर जेटली ने वापसी करते हुए विपक्ष को करारा जबाव दिया है। जेटली ने किसी का नाम लिए बिना मनमोहन सिंह, यशवंत सिन्हा औऱ पी. चिदंबरम के दावों को गलत करार दिया। उन्होंने यह भी कहा है कि बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में हासिल हुई 7.7 प्रतिशत की वृद्धि दर से एक बार फिर से यह स्थापित हो गया है कि भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था है। उन्होंने कहा कि अभी यह रुख कई और साल तक बना रहेगा।

Untitled 214 अरुण जेटली ने विपक्ष को घेरा कहा, 'भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था'

मोदी सरकार को घेरने वालों के जेटली ने कहा कि नोटबंदी और गुड्स ऐंड सर्विसेज (जीएसटी) के क्रियान्वयन के बाद न तो भारतीय अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर में 2 प्रतिशत गिरावट आई है और न ही एक पूर्व वित्त मंत्री का कथन सही है कि इससे भारत गरीब होगा।

मैन्युफैक्चरिंग में वृद्धि हो रही

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि नोटबंदी से जीडीपी में 2 फीसदी की गिरावट आएगी। इसी तरह पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों से देश के लोग गरीब हो जाएंगे। इसके अलावा जेटली ने रोजगार के मुद्दें पर विपक्ष को घेरते हुए कहा कि ‘मैन्युफैक्चरिंग में वृद्धि हो रही है।

हम इन्फ्रास्ट्रक्चर निर्माण पर बहुत पैसा खर्च कर रहे हैं। रूरल प्रॉजेक्ट्स पर काफी खर्च बढ़ा है। सामाजिक क्षेत्र की योजनाओं, खासकर वित्तीय समावेशन से स्वरोजगार का माहौल बना है। ये सभी रोजगार उत्पन्न करने वाले सेक्टर हैं।’ आपको बता दें कि काफी समय से जेटली अपनी किडनी ट्रांसप्लांट की वजह से छुट्टियों पर चल रहे थे।

Related posts

एक अप्रैल से एमएसपी पर शुरु होगी गेहूं की खरीद, जिले में बनेंगे 50 क्रय केंद्र

Aditya Mishra

विस्फोटक पदार्थ खिलाकर गौ माता की ​हत्या करने पर गौ रक्षक दल में फूटा आक्रोश, सीएम के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Trinath Mishra

सिख दंगे के दोषी सज्जन कुमार ने राहुल को पत्र लिखकर दिया कांग्रेस से इस्तीफा

mahesh yadav