Uncategorized

मथुरा, आगरा और इटावा समेत देश के कई हिस्सों में बिगड़ा मौसम का मिजाज, तेज आंधी-तूफान से 13 लोगों की मौत

images 13 1 मथुरा, आगरा और इटावा समेत देश के कई हिस्सों में बिगड़ा मौसम का मिजाज, तेज आंधी-तूफान से 13 लोगों की मौत

देश में बुधवार शाम को देश के कई हिस्सों में लोगों को तेज आंधी तूफान का सामना करना पड़ा। मौसम के बिगड़े मिजाज के चलते तेज हवाओं के साथ बारिश भी हुई। जिसके कारण देश में 13 लोगों की मौत हो गई है। आंधी-तूफान से मथुरा जिले में 3, इटावा में 4, आगरा में 2, अलीगढ़, एटा, फिरोजाबाद और हाथरस में 1-1 व्यक्तियों की मौत हुई है।

 

weather bureau 1 मथुरा, आगरा और इटावा समेत देश के कई हिस्सों में बिगड़ा मौसम का मिजाज, तेज आंधी-तूफान से 13 लोगों की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

 

कल शाम को दिल्ली एनसीआर समेत कई जगहों में तैज हवाएं चलनी शुरू हो गई थी। बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली एनसीआर और राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में तूफान आने की आशंका जताई थी, जिसके चलते पहले ही इन जगहों पर लोगों को सचेत कर दिया गया था। कल शाम को भिवानी और रोहतक में तेज हवाओं के साथ ओले गिरने की भी खबर थी।

 

फ़िरोज़ाबाद में आंधी के कारण रमेश जोशी नाम के फल विक्रेता की जान चली गई। मृतक फलों का ठेला लगाता था। आंधी के बाद वो खंभे से ऐसा टकराया कि फिर संभल नहीं सका। मृतक के घर विधायक और अधिकारी सांत्वना देने पहुंचे।

आंधी तूफान से यूपी के हाथरस जिले में भी भारी नुकसान हुआ है। हाथरस के कमला बाजार इलाके में आंधी तूफान और बारिश से एक जर्जर मकान गिर गया जिसके बाद घर में चीख पुकार मच गया। मलबे में दबने से 5 लोग घायल हुए हैं। यहां एक लड़के की मौत भी हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य शुरू करने के आदेश दे दिए हैं।

महिलाओं, सीनियर सिटीजन और दिव्यांगों के लिए उत्तराखंड सरकार का तोहफा, संपन्न हुई MDDA की बैठक

9 मई की शाम को यूपी के कई इलाक़ों में आंधी तूफ़ान से जन जीवन ठप्प हो गया। धूल भरी तेज़ हवा चलने से मथुरा, आगरा, इटावा जैसे जिलों में बिजली सप्लाई ठप्प हो गई।

 

गौरतलब है कि कुछ हफ्तों पहले उत्तर भारत समेत कई हिस्सों में आंधी-तूफान और बारिश से 75 लोगों की मौत हो गई थी वहीं कई लोग घायल हो गए थे।

Related posts

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने किया टेली रेडियोलॉजी सुविधा का शुभारम्भ

piyush shukla

विधानसभा चुनाव : राष्टीय लोक दल, जेडीयू, बीएस-4 साथ लड़ेंगे चुनाव

Anuradha Singh

इन परफ्मूम के साथ गर्मियों में ऐसे रहे फ्रेश

mohini kushwaha