Breaking News featured देश

त्रिपुरा के बाद अब गुजरात के सीएम, नारद मुनि की तुलना गूगल से की

99 vijay 5 त्रिपुरा के बाद अब गुजरात के सीएम, नारद मुनि की तुलना गूगल से की

अहमदाबाद। त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब द्वारा महाभारत में संजय के पात्र को इंटरनेट से जोड़ने के बाद बीजेपी के एक और सीएम ने भगवान नारद मुनि को गूगल से जोड़ दिया है। दरअसल गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने एक कार्यक्रम के दौरान पौराणिक चरित्र नारद मुनि को लेकर कहा है कि वो गूगल की तरह सब जानते थे। देवर्षि नारद जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम ने ये बात कही। इस कार्यक्रम को आरएसएस से जुड़े एक संगठन ने आयोजित किया था। 99 vijay 5 त्रिपुरा के बाद अब गुजरात के सीएम, नारद मुनि की तुलना गूगल से की

इस दौरान सीएम ने कहा कि नारद को उसी तरह से पूरी दुनिया के बारे में जानकारी थी, जिस तरह से आज के समय में गूगल को है। सीएम ने कहा कि ये आज भी प्रासांगिक है कि नारद एक सूचनाएं रखने वाले इंसान थे और वे पूरी दुनिया की जानकारी रखते थे। मानवता की भलाई के लिए सूचना इकट्ठा करना उनका धर्म था और आज इसकी जरूरत गूगल पूरी कर रहा है। रुपाणी ने कहा कि गूगल उसी तरह से सूचना का स्त्रोत है, जिस तरह से देवर्षि नारद थे।

दुनिया में जो कुछ हो रहा हो, वे उसकी जानकारी रखते थे। लोकतांत्रित मीडिया के महत्व पर अपने विचार रखते हुए रूपाणी ने इस बारे में पीएम मोदी के बयान का हवाला देते हुए कहा कि मीडिया सरकार के कामकाज पर टिप्पणी कर सकती है, लेकिन उसे ‘निष्पक्ष और विश्वसनीय’ होना चाहिए।  गौरतलब है कि इसके पहले त्रिपुरा के सीएम विप्लब देब ने कहा था  महाभारत काल में इंटरनेट था तभी तो संजय ने आखों देखा हाल धृतराष्ट्र को बताया था।

Related posts

आंदोलन में अब तक डटे पंजाब के किसान, मालगाड़ी संचालन बंद होने से इंडस्ट्री पर पड़ा बुरा असर

Trinath Mishra

मोस्ट अवेटेड ‘द फैमिली मैन’ के दूसरे सीजन के ट्रेलर का इंतजार खत्म

pratiyush chaubey

कुंभ में डुबकी के बाद…प्रधानमंंत्री ने स्वच्छग्रहियों के धोए पैर

bharatkhabar