Breaking News featured दुनिया

काबुल में एक के बाद एक दो धमाके, सात पत्रकारों समेत 29 की मौत

1525068390 काबुल में एक के बाद एक दो धमाके, सात पत्रकारों समेत 29 की मौत

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दो आत्मघाती हमलावरों ने राजधानी के आम लोगों को निशाना बनाते हुए खुद को उड़ा लिया, जिसमें सात पत्रकारों समते 29 लोगों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक काबुल के शशदारक क्षेत्र में दूसरा धमाका उस समय हुआ जब लोग पहले हुए धमाके के पीड़ितों की मदद कर रहे थे। इस धमाके में 40 लोग जख्मी हुए हैं। अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री ने सात पत्रकारों समेत 29 लोगों की मौत की पुष्टि की है।1525068390 काबुल में एक के बाद एक दो धमाके, सात पत्रकारों समेत 29 की मौत

घायलों को नजदीकी अस्तपताल में पहुंचाया गया है और कुछ देर के लिए घटनास्थल पर अफरा-तफरी मची रही। प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए हैं। फिलहाल हमले के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पहले धमाके की कवरिंग करने गए सात पत्रकारों की दूसरे धमाके में मौत हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहले विस्फोट के काफी देर बाद दूसरा धमाका हुआ। धमाके में कई पुलिस अधिकारी भी घायल हुए हैं।

काबुल पुलिस के प्रमुख दाऊद अमीन ने बताया कि जिस इलाके में धमाका हुआ है वहां पर कई विदेशी कार्यालय स्थित हैं।  वजीर अकबर खान अस्पताल के निदेशक मोहम्मद मौसा जहीर ने बताया कि विस्फोट में घायल लोगों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। काबुल एम्बुलेंस सेवा के प्रमुख मोहम्मद असीम के मुताबिक पहले धमाके के बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा था, कभी दूसरा धमाको हुआ। गौरतलब है कि पिछले 15 दिनों में अब तक अफगानिस्तान में कुल 6 हमले हो चुके हैं।

Related posts

सनसनीखेज मामला, अमेरिका में लोगों को कम मात्रा में दी गयी कोविड-19 वैक्सीन डोज

Aman Sharma

अक्षय तृतीया पर बाल विवाह रोकने के लिए कंट्रोल रूम स्थापित

rituraj

गांव-गांव तक होगा सपा की नीतियों का प्रचार-प्रसार, जानिए क्या है प्लान

Shailendra Singh