Breaking News featured खेल

कोलकाता-चेन्नई के बीच हुआ रोमांचक मैच, चेन्नई ने दी पांच विकेट से मात

06 5 कोलकाता-चेन्नई के बीच हुआ रोमांचक मैच, चेन्नई ने दी पांच विकेट से मात

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमिटर लीग के पांचवे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से धूल चटा दी है। चेन्नई के मैदान में हुए मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने आंद्रे रसेल और आतिशी पारी की बदौलत 202 रन का स्कोर खड़ा करते हुए चेन्नई के सामने 203 रन का बड़ा लक्ष्य रख दिया है। लेकिन धोनी की सेना ने इसके जवाब में पांच विकेट खोकर कोलकाता को पांच विकेट से मात दे दी। चेन्नई की तरफ से अहम पारी सैम बिलिंग्स ने खेली उन्होंने 23 गेंदों में 56 रन बनाकार सबकों चौंका दिया।

इसके अलावा मैच के आखिरी क्षणों में रविंद्र जडेजा ने छक्का जड़ते हुए टीम को जीत दिलाई। बता दें कि आईपीएल में चेन्नई की ये लगातार दूसरी जीत है इससे पहले टीम ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को मात दी थी। वहीं मैच के आखों देखे हाल की बात करें तो कोलकाता ने चेन्नई के सामने 203 रनों का लक्ष्य रख दिया, जिसका पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने 19.5 ओवर में पांच विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम के लिए सबसे पहले बल्लेबाजी करने के लिए शेन वॉटसन और अम्बाती रायडू मैदान में उतरे।

इन दोनों खिलाड़ियों ने बढ़िया शुरुआत करते हुए 81 रन की पारी खेली। जहां वॉटसन ने 19 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की बदौलत टीम के लिए 42 रन जोड़े तो वहीं रायडू ने 26 गेंदों में 39 रन की अहम पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सुरेश रैना महज 14 रन बनाकर पवैलियन लौट गए। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी भी 25 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में रविंद्र जडेजा ने 11 और डवेन ब्रावो ने 11 रन बनाकार टीम को जीत दिलाई। बता दें कि इस मैच में जीत का छक्का जड़ेजा ने लगाया। 06 5 कोलकाता-चेन्नई के बीच हुआ रोमांचक मैच, चेन्नई ने दी पांच विकेट से मात

वहीं कोलकाता के खेल की बात करें तो कोलकाता की तरफ से ऑलराउंटडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होने 36 गेंदों में 11 छक्के और 1 चौके की मदद से नाबाद 88 रन बनाए। एक समय कोलकाता ने अपने पांच विकेट 10 ओवरों में 89 रनों पर ही खो दिए थे, लेकिन रसेल ने जैसे ही क्रीज पर कदम रखा, रनों का सैलाब उमड़ पड़ा। कोलकाता ने आखिरी 10 ओवरों में 113 रन बटोरे और इसी कारण टीम 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाने में सफल रही।

ये रसैल का आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर भी है। कोलकाता के लिए सुनील नरेन ने 12 रन जोड़ते हुए तेज शुरुआत की और दीपक चहर द्वारा फेंके गए पहले ओवर में दो शानदार छक्के जड़े। इस ओवर की पहली गेंद पर क्रिस लिन ने भी चौका मारा। पहले ओवर में 18 रन खाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह को गेंद थमाई।हरभजन की दो गेंदे लिन ने खेली और तीसरी गेंद पर नरेन सामने आ गए।

नरेन ने हरभजन की गेंद पर भी छक्का मारना चाहा, लेकिन गेंद बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर हवा में गई और सुरेश रैना ने शानदार कैच पकड़ा। अगली गेंद पर चहर, लिन का बेहद मुश्किल कैच नहीं ले सके।  नरेन के जाने के बाद भी कोलकाता की रनगति रुकी नहीं। रोबिन उथप्पा (29) ने तीसरा ओवर लेकर आए शेन वॉटसन की गेंद पर दो शानदार चौके मारे। उथप्पा और लिन ने इमरान ताहिर को भी अपना निशाना बनाया।

 

Related posts

बाल-बाल बचे जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, कार दुर्घटना में हो सकता था बड़ा हादसा

Neetu Rajbhar

इस चाय को पीकर दूर भगायें अपना स्ट्रेस, जानें इसके और भी कई फायदे

Kalpana Chauhan

प्रियंका चोपड़ा के होने वाले पति निक जोनास को हो गई ये खतरनाक बिमारी, लेकिन अब सब ठीक है

Rani Naqvi