featured

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान

DU दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव के लिए शुक्रवार सुबह मतदान शुरू हो गए। चुनाव छात्र संघ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव के लिए हो रहे हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय के 51 कॉलेजों में बनाए गए 117 बूथों पर मतदान सुबह 8.30 बजे शुरू हुए। प्रात:कालीन कॉलेजों में मतदान सुबह 8.30 बजे शुरू हुए, जो दोपहर 12.30 बजे तक चलेंगे, जबकि सायंकालीन कॉलेजों में मतदान अपराह्न् तीन बजे शुरू होंगे, जो शाम सात बजे तक चलेंगे।

du

डूसू चुनावों के मुख्य निर्वाचन आयुक्त के अनुसार, दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चार पदों के लिए 17 उम्मीदवार मैदान में हैं।nअध्यक्ष पद के लिए सात उम्मीदवार, जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए चार उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं, सचिव तथा संयुक्त सचिव पद के लिए तीन-तीन उम्मीदवार मैदान में हैं।

मतगणना शनिवार को होगी और उसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे। पिछले साल के चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के उम्मीदवारों ने सभी चार पदों पर जीत दर्ज की थी।nइस बार, अध्यक्ष पद के लिए अमित तंवर अभाविप के उम्मीदवार हैं।

वहीं, नेशनल स्टूडेंड्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र निखिल यादव को अध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि इसी पद के लिए आइसा ने कंवलजीत कौर को उम्मीदवार बनाया है।

Related posts

Haridwar Kumbh 2021: महाकुंभ में दूसरा शाही स्नान, भक्त लगा रहे आस्था की डुबकी

Saurabh

UP MLC चुनाव: अखिलेश ने साधा निशाना, बोले- सपा के डर से BJP ने नहीं उताया 11वां प्रत्याशी

Aman Sharma

एमपी हाईकोर्ट का आदेश, सरकारी तंत्र में न किया जाए दलित शब्द का इस्तेमाल

Breaking News