September 22, 2021 2:32 pm
Breaking News featured यूपी

UP MLC चुनाव: अखिलेश ने साधा निशाना, बोले- सपा के डर से BJP ने नहीं उताया 11वां प्रत्याशी

WhatsApp Image 2021 01 20 at 1.20.26 PM UP MLC चुनाव: अखिलेश ने साधा निशाना, बोले- सपा के डर से BJP ने नहीं उताया 11वां प्रत्याशी

लखनऊ। विधान परिषद की 12 सीटों पर होने वाले चुनावों को लेकर युपी की राजनीति गरमाई हुई है। समाजवादी पर्टी ने अपने दो उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं तो वहीं बीजेपी के 10 प्रत्याशियों न नामांकन दाखिल कर दिया है। ऐसे में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रह रहकर बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं। बुद्धवार को अखिलेश यादव ने एक बार फिर बीजेपी को घेरा और पार्टी को नकली शराब बेचने और झूठ बोलने में नंबर वन पार्टी बताया। यादव ने कहा कि शिक्षा में राजनैतिक हस्तक्षेप टीक नहीं है। लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय में अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि विधान परिषद चुनाव में बीजेपी ने समाजवादी पार्टी को कोई वॉकओवर नहीं दिया हैण्

 

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी झूठ बोलने में नंबर वन है। विधान परिषद में दोनों प्रत्याशियों की जीत तय होने पर उन्होंने कहा कि बीजेपी ने समाजवादी पार्टी के भय से 11वां प्रत्याशी नहीं खड़ा किया है। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के ऑफिस में लंबे अंतराल के बाद पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी पहुंचे और अखिलेश यादव के साथ मंच पर बैठे।

 

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जंगल राज चल रहा है। यहां पर तो मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पर हत्या और दंगा करवाने के आरोप हैं। ये लोग अपने ऊपर लगे आरोप को वापस लेने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि जब से बीजेपी की सरकार आई है, तब से देश में नौकरियां घट रही हैं। निजीकरण तेजी से हो रहा है। शिक्षा में राजनीतिक हस्तक्षेप बढ़ गया है। बीजेपी के लोग छात्र संघ का चुनाव नहीं कराना चाहते हैं। युवाओं पर आज एनएसए लगाया जा रहा है। शिक्षा संस्थाओं की फीस बेतहाशा बढ़ रही है। आगे चलकर गांव, गरीब, किसान के बेटे नहीं पढ़ पाएंगे।

 

यादव ने कहा कि बीजेपी तो उत्तर प्रदेश में सिर्फ हमसे ही भयभीत रहती है। समाजवादी पार्टी के डर के कारण बीजेपी ने अपना 11वां प्रत्याशी नहीं खड़ा किया। सहयोगी दल के विधायकों के साथ ही बीजेपी अपने दम पर भी 11वां प्रत्याशी उतार सकती थी, लेकिन बीजेपी को मालूम है कि बड़ी संख्या में उनके विधायक सरकार के काम से असंतुष्ट हैं। हम तो दावा के साथ कह रहे हैं कि बीजेपी के लोग तो बगावत करने को तैयार थे हमारी गलती हो गयी जो हमने विधान परिषद में तीसरा प्रत्याशी नहीं लड़ाया।

 

 

Related posts

राहुल का पीएम पर तंज, ‘पीएम से बात करने पर वह बहाना बना देते हैं’

Pradeep sharma

IG को रिश्वत देने पहुंची 5 साल की बच्ची : मेरठ

Arun Prakash

कोरोना की जंग में भारतीय सेना ने संभाला मोर्चा, ऑक्सीजन टैंकर्स पहुंचाने में जुटी एयरफोर्स

pratiyush chaubey