Breaking News featured देश

खुलासा: पीएम मोदी समेत विश्व के ज्यादातर नेताओं के फॉलोअर्स फर्जी

twitter 00000 खुलासा: पीएम मोदी समेत विश्व के ज्यादातर नेताओं के फॉलोअर्स फर्जी

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर राजनेताओं की सक्रियता ने उनकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी की है इसलिए अब राजनेताओं की लोकप्रियता पर सोशल मीडिया पर फॉलोइंग से भी पता चलती है,लेकिन ट्वीटर पर पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत दुनियाभर के नेताओं के फॉलोअर्स को लेकर चौकाने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल ट्विटर पर मौजूदा नेताओं के तमाम फॉलोअर्स के फेक होने की बात सामने आई है। इन नेताओं में भारत की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जैसे दिग्गज नेताओं के 60 फीसदी से भी ज्यादा फॉलोअर्स फेक है।twitter 00000 खुलासा: पीएम मोदी समेत विश्व के ज्यादातर नेताओं के फॉलोअर्स फर्जी

twitter 00000 खुलासा: पीएम मोदी समेत विश्व के ज्यादातर नेताओं के फॉलोअर्स फर्जीखबरों के मुताबिक ट्विटर ऑडिट से ये बात सामने आई है कि देश के शीर्ष नेताओं के कितने ट्विटर फॉलोअर फेक है। कई महीने पहले किए गए अकाउंट्स ऑडिट में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। जानकारी के आधार पर कहा जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 61 लाख 15 हजार फॉलोअर है, जिनमें से 69 फीसदी फेक हैं। वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के 67 फीसदी फॉलोअर्स फेक हैं और शाह के ट्विटर पर एक करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर के भी 62 फीसदी फॉलोअर फेक हैं। ट्विटर पर फेक फॉलोअर्स के मामले में पीएम मोदी चौथे स्थान पर हैं।  पीएम मोदी के 61 फीसदी फॉलोअर्स फेक है।

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के 50फीसदी से अधिक फॉलोअर्स फेक हैं और साउथ के सुपर स्टार रजनीकांत के 26 फीसदी ट्विटर फॉलोअर्स फेक हैं। यहीं नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्र्प के 26 फीसदी ट्विटर फॉलोअर्स भी फेक हैं। इसके अलावा ईसाइयों के सबसे बड़े धर्मगुरु पोप फ्रांसिस के भी 48 फीसदी ट्विटर फॉलोअर्स फेक हैं। हिलेरी क्लिंटन के भी 31 फीसदी ट्विटर फॉलोअर्स फेक पाए गए हैं। ट्विटर ऑडिट की वेबसाइट के मुताबिक इस टूल द्वारा 5,000 फॉलोअर्स का सैंपल लिया जाता है और  उसके बाद उनका ट्वीटसफॉलोअर्सम्युचूअल फॉलोज और अन्य पैरामीटर्स के आधार पर आकलन किया जाता है।

Related posts

Gadar 2 Worldwide BO Collection: दुनियाभर में ‘गदर 2’ का जलवा बरकरार, 500 करोड़ के पार पहुंचा कलेक्शन

Rahul

रुड़की: विधायक काजी निजामुद्दीन के घर पहुंचे सचिन पायलट, मीडिया से भी हुए रूबरू

pratiyush chaubey

मुलायम सिंह के परिवार से जुड़ी बड़ी खबर, इस सदस्य पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप!

Shailendra Singh