Breaking News featured देश राज्य

अरुणाचल में बोले पीएम, यहां से अब ऐसा प्रकाश फैलेगा जिसे पूरा देश देखेगा

DWDmvuWW4AAGfYE अरुणाचल में बोले पीएम, यहां से अब ऐसा प्रकाश फैलेगा जिसे पूरा देश देखेगा

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के दौर पर गए पीएम मोदी ने अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह से अरुणाचल प्रदेश से प्रकाश फैलता है,वहां से अब ऐसा प्रकाश फैलेगा जिसे पूरा देश देखेगा। इस दौरान पीएम ने पूर्व प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि पहले के प्रधानमंत्री के पास ज्यादा काम रहता था तो वो यहां नहीं आते थे। लेकिन मैं यहां आए बिना नहीं रह पाया। उन्होंने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस देश में पैसे की कमी नहीं है, लेकिन अगर बाल्टी में ही छेद हो तो पानी भरेगा कैसे। हमारे देश में ऐसा ही चलता रहा है। DWDmvuWW4AAGfYE अरुणाचल में बोले पीएम, यहां से अब ऐसा प्रकाश फैलेगा जिसे पूरा देश देखेगा

इसी के साथ पीएम ने ईटानगर में सिविस सचिवालय कॉम्प्लेक्स की बिल्डिंग, कन्वेंशन हॉल का उद्घाटन किया और रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर दफ्तर का माहौल ठीक रहता है तो उसका कामकाज पर भी असर पड़ता है। लेकिन अब एक ही कैंपस में कई सरकारी दफ्तर होने से गांव से आने वाले फरियादियों को सबसे ज्यादा फायदा होगा। उन्होंने कहा कि जिस अरुणाचल प्रदेश से प्रकाश फैलता है आने वाले समय में उस प्रकाश को पूरा देश देखेगा। बजट सत्र में पास की गई आयुष्मान योजना की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि इस योजना को भारत सरकार ने मिशन मोड में उठाया है।

उन्होंने कहा कि यहां तीन सौगात की पहले से योजना थी, लेकिन मैं चौथी सौगात भी लाया हूं। पीएम ने अरुणाचल प्रदेश को चौथी सौगात देते हुए कहा कि नई दिल्ला से नाहरलगुन एक्सप्रेस जो अभी तक सप्ताह में एक दिन चलती थी। उसका नाम अरुणाचल प्रदेश एक्सप्रेस कर दिया गया है और अब वो सप्ताह में दो दिन चलेगी। उन्होंने कहा कि आज यहां मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास का मौका मुझे मिला है। हमारे देश में आरोग्य के क्षेत्र में अभी काफी काम किया जाना बाकी है। अंत में पीएम मोदी ने अपना भाषण समाप्त करते हुए कहा कि हमारा सपना है कि देश के हर 3 संसदीय क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज हो और हम इस दिशा में लगातार कार्य कर रहे हैं।

Related posts

क्या दिल्ली में लगेगा नाइट कर्फ्यू? ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच क्या होगा दिल्ली सरकार का फैसला

Neetu Rajbhar

महिला तस्कर गिरफ्तार, चरस बरामद

Rani Naqvi

PM Modi in Mandi: देश में 2 मॉडल पर हो रहा है काम एक सबका साथ सबका विकास, दूसरा खुद का स्वार्थ: पीएम मोदी

Neetu Rajbhar