Breaking News featured दुनिया

करजई की ट्रंप को सलाह,पाक के खिलाफ बोलने के अलावा एक्शन भी लें

Hamid Karzai speaks करजई की ट्रंप को सलाह,पाक के खिलाफ बोलने के अलावा एक्शन भी लें

जयपुर। पाकिस्तान को बार-बार चेतावनी देने के बाद भी वो अपनी हरकतो से बाज नहीं आ रहा है इसलिए अमेरिका को सिर्फ चेतावनी ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई भी करनी चाहिए। ये बात अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने कही। हामिद ने कहा कि आतंकवाद से निपटने मेंं पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी कही गई बात पर अमल करेंगे। राजस्थान की राजधानी जयपुर में चल रहे जयपुर लिटरेचल फेस्टीवल में अफगान नेता ने हिंदी फिल्मों, संगीत और भारतीय संस्कृति की तारीफ करते हुए कहा कि अगर कोई मुझ पर फिल्म बनाने की सोच रहा है तो मेरे अभिनय के लिए नसीरूद्दीन शाह सबसे सटीक बैठेंगे।Hamid Karzai speaks करजई की ट्रंप को सलाह,पाक के खिलाफ बोलने के अलावा एक्शन भी लें

अमेरिकी विरोधी कहे जाने से जुड़े सवाल पर करजई ने कहा कि वो अफगानिस्तान को तबाह करने वाले आतंकवाद से निपटने के अमेरिका के तरीके के वाकई खिलाफ थे। आपको बता दें कि करजई को साल 2001 में अफगानिस्तान का अंतरिम नेता बनाया गया था और तालिबान के खात्मे के बाद वो साल 2004 में जनता द्वारा निर्वाचित पहले राष्ट्रपति बने थे। ट्रंप के बयानों को लेकर उन्होंने कहा कि ये ट्रंप के कुछ समझदारी भरे फैसलों में से एक है और हम पाकिस्तान द्वारा फैलाए जा रहे आतंकवाद पर ट्रंप की टिप्पणी की सराहना करते हैं और उम्मीद करते हैं कि ट्रंप इस पर कार्रवाई करेंगे और इस बार कही हुई बात पर अमल करेंगे।

 

फिल्म और साहित्य के संबंध में बातचीत में करजई ने कहा कि वह अभिनेता देव आनंद, हेमा मालिनी, जीनत अमान, मोहम्मद रफी और मुकेश के बारे में यहां समारोह में मौजूद अधिकतर लोगों की तुलना में संभवत: ज्यादा बातचीत कर सकते हैं। करजई ने बताया कि उन्होंने कालीदास और रवींद्रनाथ टैगोर को पढ़ा है और दिल्ली के खान मार्केट में घूमते हुए मिर्जा गालिब की रचनाओं पर किताबें खरीदी हैं।

Related posts

पुलिस के ड़डे से टूटी लड़की की नाक, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

Ankit Tripathi

एनपीपी के कॉनराड संगमा ने ग्रहण कि मेघालय के सीएम पद की शपथ

Rani Naqvi

‘क्वांटिको’ शो के दौरान प्रियंका चोपड़ा के साथ हुआ ये

mohini kushwaha