Breaking News दुनिया

जापान ने जताई आशंका, उत्तर कोरिया फिर कर रहा है मिसाइल परीक्षण की तैयारी

kim jong un जापान ने जताई आशंका, उत्तर कोरिया फिर कर रहा है मिसाइल परीक्षण की तैयारी

टोक्यो। अपनी मिसाइल परीक्षण के कारण दुनिया की नाक में दम करने वाला उत्तर कोरिया एक बार फिर हाइड्रोजन मिसाइल का परीक्षण करने की तैयारी कर रहा है। जापान की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर कोरिया द्वारा एक और मिसाइल का परीक्षण किया जा सकता है। हालांकि अभी तक सैटालाइट इमेज से किसी नई गतिविधि का पता नहीं चल पाया है। गौरतलब है कि उत्तर कोरिया पहले भी जापान के ऊपर से एक मिसाइल परीक्षण कर चुका है। उत्तर कोरिया ने अपने न्यूक्लियर प्रोग्राम के जरिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को चिंता में डाला हुआ है, लेकिन उसने 15 सितंबर के बाद से अब तक कोई परीक्षण नहीं किया है।

kim jong un जापान ने जताई आशंका, उत्तर कोरिया फिर कर रहा है मिसाइल परीक्षण की तैयारी

दक्षिण कोरियाई न्यूज एजेंसी योनहप ने सरकारी सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि सोमवार को मिसाइल-ट्रेसिंग रडार को एक अनजान सी जगह पर चालू किया गया था। जो सिग्नल सोमवार को पता लगे, हाल के दिनों में वैसे सिग्नल कई बार मिले हैं। वहीं दक्षिण कोरियाई रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस रिपोर्ट पर किसी भी तरह का बयान देने से इनकार कर दिया है। मिसाइल परीक्षण को लेकर जापान कि क्योदो न्यूज एजेंसी का कहना है कि जापानी सरकार को ऐसे सिग्नल मिले है, जिसके जरिए ये कहा जा सकता है कि उत्तर कोरिया एक बार फिर शक्तिशाली मिसाइल का परीक्षण करने की तैयारी कर रहा है।

इसी साल सितंबर में उत्तर कोरिया ने अपने छठे और सबसे शक्तिशाली न्यूक्लियर बम का परीक्षण किया था और जापान के ऊपर से मिसाइल दागी थी। इसके बाद से ही अमेरिका, जापान, दक्षिण कोरिया सहित अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने उत्तर कोरिया पर प्रतिबंधों की मांग की थी।

Related posts

ओलम्पिक उद्घाटन समारोह के दिन बंद रहेंगे 38 रास्ते

bharatkhabar

संयुक्त राष्ट्र ने जारी किया आतंकवाद पर दिल्ली घोषणापत्र, आतंकवाद को ‘बर्दाश्त नहीं करने’ की अपील

Rahul

रॉयसीना हिल्स की रेस में अव्वल हुए रामनाथ कोविंद

Pradeep sharma