Breaking News featured देश

अयोध्या में केवल राम मंदिर ही बनेगा धर्म संसद में बोले संघ प्रमुख

rss chif ram mander अयोध्या में केवल राम मंदिर ही बनेगा धर्म संसद में बोले संघ प्रमुख

उड्डपी। अयोध्या में विवादित परिसर पर रामजन्मभूमि के निर्माण को लेकर देश भर में चर्चाएं चल रही हैं। समझौते के समौदे पर विचार हो रहा है, इस मुद्दे से जुड़े सभी पक्षकारों से बातचीत की जा रही है। इसी बीच उड्डपी में धर्म संसद का संतों ने आयोजन किया। इसके प्रथम सत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहनराव भागवत ने वहां आये संतों के समाज और लोगों के सामने अपना सम्बोधन व्यक्त करते हुए कहा कि वहां मंदिर ही बनेगा, उसी प्रारूप में बनेगा, उन्हीं पत्थरों से बनेगा और उन्हीं के नेतृत्व में बनेगा जो आंदोलन को यहां तक लेकर आए हैं। बहुत जल्द हिन्दू समाज का यह सपना भी पूरा होने वाला है।

rss chif ram mander अयोध्या में केवल राम मंदिर ही बनेगा धर्म संसद में बोले संघ प्रमुख

उन्होने इस सत्र को सम्बोधित करते हुए कहा कि हिंदू समाज विजय की ओर बढ़ रहा है जो सुनिश्चत है। विश्व में हिंदू का सम्मान बढ़ रहा है, समरसतापूर्ण व्यवहार इस दिशा में महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने घोषणा की कि मंदिर, पानी और श्मशान सबके लिए हो समान यही मंत्र भारत के विकास का है। गौरक्षा के संदर्भ में उन्होंने कहा कि यह हिंदू समाज का संकल्प है जो किसी के बदनाम करने से रूकना नहीं चाहिए।

इस सत्र में जैन संत वीरेन्द्र हेगड़े जी ने कहा कि हिन्दू समाज अनादिकाल से चला आ रहा है। सब प्रकार के षड़यंत्रों और अत्याचारों के बावजूद भी हिन्दू को कभी समाप्त नहीं किया जा सका, हिन्दू हमेशा विजेता रहा है। सत्र को सम्बोधित करते हुए विश्व हिन्दू परिषद के कार्याध्यक्ष डॉ प्रवीणभाई तोगड़िया ने कहा कि मठ-मंदिरों का अधिग्रहण और ध्वंस किसी भी हालत में स्वीकार नहीं किया जा सकता। समाज को अस्पृश्यता से मुक्त करना ही होगा। गौरक्षा या राम मंदिर का संकल्प हिन्दू समाज को शीघ्र ही पूरा करना है।

Related posts

कुंभ मेले में 109 करोड़ के फर्जी भुगतान के चक्कर में फंसे लल्लू जी एंड संस, जानिए क्या है पूरा मामला

Trinath Mishra

दरिंदों ने किया धर्मनगरी मथुरा को शर्मसार, मंदिर में साध्वी के साथ रेप देखें सीसीटीवी फुटेज

piyush shukla

आईएसआईएस के आका बगदादी को खाने में दिया गया जहर

shipra saxena