featured Breaking News यूपी राज्य

लखनऊ: राम मंदिर निर्माण को लेकर श्री श्री ने की सीएम योगी से मुलाकात

sri sri yogi लखनऊ: राम मंदिर निर्माण को लेकर श्री श्री ने की सीएम योगी से मुलाकात

लखनऊ। यूपी की धर्म नगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक और अध्यातमिक गुरु श्री श्री रविशंकर सीएम से मिलने लखनऊ पहुंचे। रविशंकर ने यहां सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से राम मंदिर निर्माण को लेकर मुलाकात कर चर्चा की। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत चलती रहीं, हालांकि दोनों में क्या बातचीत हुई इसका खुलासा अभी तक नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि मंदिर निर्माण को लेकर रविशंकर अब कुछ ही देर में पंडित अमरनाथ मिश्रा के आवास पर कुछ मुस्लिम संगठनों के प्रथिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे। बता दें कि अध्यातमिक गुरु 16 नवंबर को अयोध्या जाएंगे और वहां जाकर मंदिर निर्मण से जुड़े पक्षकरों से भी मुलाकात करेंगे।

sri sri yogi लखनऊ: राम मंदिर निर्माण को लेकर श्री श्री ने की सीएम योगी से मुलाकात

हिंदू और मुस्लिम पक्षकरों से मिलकर श्री श्री के अयोध्या जाने के बारे में बताया जा रहा है कि वे अयोध्या पहुंचते ही सीधा मणिराम छावनी जाएंगे और राम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास से मुलाकात करेंगे। इसी के साथ वो न्यास के सदस्यों डॉ. रामविलास वेदांती, मस्जिद के पैरोकार स्वर्गाीय हाशिम अंसारी के बेटे इकबाल अंसारी से मुलाकात करेंगे। रविशंकर ने अयोध्या जाने को लेकर कहा कि वो अयोध्या विवाद में अपनी इच्छा से एक मध्यस्थ के तौर पर शामिल हैं और वो सभी हितधारकों से मिलने के लिए 16 नवंबर को अयोध्या की यात्रा करेंगे । कांग्रेस ने पिछले महीने रविशंकर को सरकार का एक एजेंट करार दिया था।

 

गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल अयोध्या में राम मंदिर की संभावनाओं पर कहा था कि रायपुर भगवान राम का ननिहाल है, यहां राम मंदिर का निर्माण हुआ तो आगे का रास्ता भी अपने आप ही निकल जाएगा। सीएम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मान्यता है कि भगवान राम के ननिहाल में मंदिर बनेगा तो आगे का रास्ता इपने आप ही निकल आएगा। बताते चलें कि पांच दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट मंदिर निर्माण को लेकर सुनवाई करेगा।  यूपी सरकार इसमें पार्टी नहीं है ये मानकर चलिए, जो होगा अच्‍छा होगा और अच्‍छी दिशा में होगा।

Related posts

अगर आप भी नहीं खाते दलिया तो जरुर पढ़े ये खबर, नहीं तो सकते हैं इस भयंकर बीमारी का शिकार

mohini kushwaha

एंटी रोमियो दल के नाम पर पुलिस की दबंगई, युवक को पार्क में पीटा

Rahul srivastava

दिल्ली-एनसीआर में निर्माण कार्य और ट्रकों की एंट्री पर लगे प्रतिबंध पर मिली राहत

Neetu Rajbhar