Breaking News खेल

सचिन तेंदुलकर की किसी से भी तुलना करना गलत: कोहली

3 1496068169 800 सचिन तेंदुलकर की किसी से भी तुलना करना गलत: कोहली

नई दिल्ली।  पिछले कुछ दिनों से भारत के कप्तान विराट कोहली की तुलना क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से की जा रही है। इसी को लेकर कप्तान कोहली ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि सचिन तेंदुलकर से मेरी तुलना करना गलत है। मैं क्या कोई भी मौजूदा क्रिकेटर से सचिन तेंदुलकर की तुलना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि सचिन के आगे मैं काफी छोटा हूं। कोहली ने कहा कि सचिन और मेरी तुलना हो ही नहीं सकती, क्योंकि सचिन एक महान खिलाड़ी हैं और हमेशा रहेंगे, उनके जैसे कोई दूसरा नहीं हो सकता।

3 1496068169 800 सचिन तेंदुलकर की किसी से भी तुलना करना गलत: कोहली

कोहली ने कहा कि सचिन आज की पीढ़ी से कोसो दूर हैं और आज के दौर को कोई खिलाड़ी उनके आस-पास भी नहीं भटकता है। उन्होंने कहा कि सचिन गुरु हैं और हमारे लिए एक मार्ग दर्शक हैं। उन्होंने कहा कि सचिन जिस दौर में खेलते थे वो दौर कुछ और था। आज के दौर के खिलाड़ियों में ऐसी काबिलियत कहां। गौरतलब है कि टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इस समय अपने टॉप फॉर्म में हैं। कोहली जिस तेजी से रन बना रहे हैं ऐसा माना जा रहा है कि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के‍ रिकॉर्ड की वो बराबरी कर लेंगे. कोहली की बल्लेबाजी को देखकर कई क्रिकेट मानने लगे हैं कि सचिन का रिकॉर्ड अगर कोई तोड़ सकता है तो वो हैं विराट कोहली।

कोहली वनडे में तेजी से रन बना रहे हैं. उन्‍होंने महज 9 साल के क्रिकेट कैरियर में वनडे में 32 शतक जमा चुके हैं और तेजी से 9 हजार रन पूरा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गये हैं। शतक के मामले में कोहली अब भी सचिन से काफी पीछे हैं, लेकिन उनके रन बरसाने की रफ्तार को देखकर सभी दंग है। कोहली अब तक 202 वनडे मैच खेल चुके हैं. जिसमें उन्‍होंने 55.74 के शानदार औसत से 9030 रन बनाये हैं. कोहली ने वनडे में 32 शतक और 45 अर्धशतक बनाये हैं।

Related posts

देखें तीसरे चरण में कौन-कौन उम्मीदवार हैं सबसे ज्यादा पॉवरफुल

bharatkhabar

बिहार के सीएम नीतीश कुमार को किया जाएगा प्रथम ”मुफ्ती अवार्ड” से सम्मानित

Breaking News

बुलंन्दशहर: डिबाई इलाके मे घरेलू विवाद के चलते महिला ने दो मासूमों सहित खुद को लगाई आग

piyush shukla